Join us?

राशिफल

इस महीने इन राशियों के सितारे रहेंगे बुलंदियों पर

जून का महीना शुरू होने जा रहा है। ऐसे में यह महीना जहां कुछ लोगों के लिए बेहद शानदार रहने वाला है, तो वहीं कुछ लोगों को इस महीने में सावधानी बरतने की जरूरत पड़ेगी। जून का महीना आपके लिए कैसा होने वाला है

ये खबर भी पढ़ें : एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनियों को दी गई चेतावनी, RBI गवर्नर ने कही ये बात

1. मेष

गणेशजी कहते हैं कि इस महीने आपको अपने माता-पिता से पूरा सहयोग मिलेगा। यदि आपने जमीन से संबंधित क्षेत्रों में निवेश किया है तो इस माह उसमें लाभ के संकेत हैं। खेल और मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को नए अवसर मिल सकते हैं। व्यवसाय में आपके नए समझौते होंगे लेकिन कोई भी वित्तीय निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें। नौकरी करने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऑफिस की राजनीति से दूरी बनाए रखें। धीरे-धीरे आप हर काम में सफल होंगे, आपका मनोबल भी बढ़ेगा। इस माह लिए गए निर्णयों से भविष्य उज्ज्वल हो सकता है। आपको अपने पार्टनर से कोई अच्छी खबर मिल सकती है जिससे आपके घर में खुशियां आ सकती हैं। रोमांस के लिए यह सबसे अच्छा महीना होगा, आप दोनों के लिए यादगार पल लेकर आएगा। शादी का इंतजार कर रहे लोगों को कुछ दिन और इंतजार करना चाहिए।

ये खबर भी पढ़ें Integration with police to make child helpline effective

2. वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि त्योहारों का आगमन आपके जीवन में तरलता और ताजगी भी लाएगा। इस माह यात्रा के भी योग बन रहे हैं। राहु-केतु ग्रहों का प्रभाव परिवार पर पड़ता है लेकिन आप अपने व्यवहार और दानशीलता से इसे अनुकूल बना सकते हैं। कलह की संभावना को खत्म करना आपकी जिम्मेदारी है। अपने प्रतिद्वंद्वियों पर नजर रखें, वे आपको नुकसान पहुंचाना चाहेंगे लेकिन कुछ नहीं कर पाएंगे। मधुर संबंध बनाए रखें। नौकरी करने वाले लोगों को परेशानी महसूस हो सकती है। कहीं से अच्छी नौकरी का ऑफर आ सकता है। रोमांटिक लाइफ में कुछ नया करने का विचार आपके मन में आ सकता है और आपका पार्टनर इसमें आपका पूरा साथ देगा, इससे आपको खुशी मिलेगी। दोनों के बीच स्नेह बढ़ेगा। अगर आप शादी का इंतजार कर रहे हैं तो दोस्तों की मदद से आपको शादी का प्रस्ताव मिल सकता है।

ये खबर भी पढ़ें : अनन्या पांडे ने आदित्य संग ब्रेकअप के बीच कही ये बात

3. मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि इस महीने में की गई यात्रा वांछित लाभ देगी। नया काम मिल सकता है। काम से संतुष्टि रहेगी। नये वस्त्र एवं आभूषणों पर व्यय होगा। प्रसन्नता एवं उत्साह का वातावरण बनेगा। व्यवसाय लाभदायक रहेगा। निवेश व नौकरी मनोवांछित लाभ देंगे। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। लापरवाही से बचें। व्यवसाय लाभदायक रहेगा। आय में निश्चितता रहेगी। परिवार में सुख-शांति रहेगी। अनावश्यक खर्चों से बचें। शत्रुओं से सावधानी आवश्यक है। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। कोई भी निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। बीच-बीच में आपका काम में मन नहीं लगेगा। अपनी इच्छाशक्ति को मजबूत करें। व्यवसायिक वृद्धि से प्रसन्न रहेंगे। अनुकूल समय का लाभ उठायें। अधीनस्थों से सहयोग मिलेगा। लाभ का अवसर न चूकें। डूबी हुई रकम वापस मिल सकती है। फिर भी अज्ञात भय रहेगा। पारिवारिक सहयोग से आप प्रसन्न रहेंगे। जल्दबाजी न करें।

ये खबर भी पढ़ें : निःशुल्क रोग निवारण शिविरों का आयोजन

4. कर्क

गणेशजी कहते हैं कि इस महीने तीर्थयात्रा की योजनाएँ सफल होंगी। सत्संग से लाभ मिलेगा। मानसिक शांति रहेगी। सुखद यात्रा संभव है। व्यापार अच्छा चलेगा। नौकरी में शांति रहेगी। दूसरों की ज़िम्मेदारी न लें। थकान हो सकती है। कार्यस्थल पर परिवर्तन की योजना बनेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। व्यवसाय इच्छित लाभ देगा। नौकरी में सहकर्मी आपका सहयोग करेंगे। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। डूबी हुई रकम वापस मिल सकती है। यात्रा मनोरंजक रहेगी। लापरवाही मत करो। विलासिता एवं आरामदायक उपकरणों पर व्यय होगा। माह के अंत में जोखिम भरे कार्यों से बचें। जल्दबाजी से बचें। शेयर बाज़ार में जल्दबाजी न करें। व्यापार में मध्यम लाभ होगा। पारिवारिक सहयोग मिलेगा। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। लेन-देन में सावधानी रखें। चोट व रोग से कष्ट संभव है।

ये खबर भी पढ़ें : सरकारी राशन दुकानों में अनियमितता, 16 को नोटिस

5. सिंह

गणेशजी कहते हैं कि यह माह कष्टकारी रहेगा। व्यापार में रुकावटें आएंगी। माह के अंत तक नौकरी में प्रगति होगी। कृषि क्षेत्र में कदम आगे बढ़ेंगे। स्वास्थ्य में सुधार होगा। किसी पुराने परिचित से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बहन के यहां मांगलिक कार्य होंगे। किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात फायदेमंद रहेगी। मित्रों का सहयोग करने का अवसर मिल सकता है। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। माह के अंत तक कोई व्यवसाय आपकी इच्छानुसार चलेगा। शेयर बाज़ार और म्युचुअल फ़ंड से आपको फ़ायदा हो सकता है। यात्रा सफल रहेगी। शत्रु सक्रिय रहेंगे। चिंता तथा तनाव रहेंगे। किसी दूसरे व्यक्ति के कार्य में हस्तक्षेप न करें। विवाद होगा। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। आय में वृद्धि होगी। जल्दबाजी न करें। उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। मान-सम्मान और प्रसिद्धि में वृद्धि हो सकती है। बिजनेस में नये प्रस्तावों से लाभ मिलने की संभावना है। संपत्ति के कार्य लाभ देंगे। यात्रा व निवेश मनोनुकूल रहेंगे।

ये खबर भी पढ़ें : सरकारी राशन दुकानों में अनियमितता, 16 को नोटिस

6. कन्या

गणेशजी कहते हैं कि यह महीना आर्थिक समस्याओं से भरा रहेगा। कारोबार में नुकसान के साथ मानसिक तनाव भी रहेगा। नौकरी में सहकर्मियों से परेशानी होगी। कृषि क्षेत्र में सामान्य लाभ होगा। किसी पुराने मित्र से आर्थिक सहयोग मिलेगा। माता के स्वास्थ्य में परेशानी रहेगी। महीने के तीसरे सप्ताह में संतान को रोजगार मिलने की संभावना है। रोजगार को लेकर यह माह परेशानी वाला रहेगा। हर क्षेत्र में सामान्य लाभ होगा। नौकरी में अधिकारियों से आर्थिक सहयोग मिलेगा, लेकिन आपकी नौकरी ख़तरे में रहेगी। पिता को किसी संस्था से सम्मान प्राप्त होगा। किसी राजनीतिक दल से पद का ऑफर मिलेगा। भाई से मानसिक तनाव रहेगा। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। क्रोध एवं उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। चोट व दुर्घटना से बड़ी हानि की आशंका है, सावधानी आवश्यक है। लेन-देन में जल्दबाजी से बचें। आय बनी रहेगी। जोखिमपूर्ण एवं जोखिम भरे कार्यों से बचें। व्यवसाय की गति धीमी रहेगी।

ये खबर भी पढ़ें : डिजिटल भुगतान पर बढ़ा देशवासियों का भरोसा

7. तुला

गणेशजी कहते हैं कि यह महीना आर्थिक उन्नति वाला रहेगा। आप व्यवसाय में सफल रहेंगे। कृषि क्षेत्र में उतार-चढ़ाव रहेगा। नौकरी में अधिकारियों से परेशानी होगी। माता के स्वास्थ्य में परेशानी रहेगी। किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी। ससुराल पक्ष से सहयोग मिलेगा। अपनी सेहत का ख्याल रखना। दर्द तो होगा, लेकिन जल्द ही ठीक हो जाएगा। व्यापार अच्छा चलेगा। प्रेम संबंधों में आपको सफलता मिलेगी। कानूनी बाधाएं दूर होंगी। प्रसन्नता रहेगी। परोपकारी स्वभाव के होने से आप दूसरों की मदद कर पाएंगे। काम के प्रति लापरवाही न बरतें। प्रयास और दूरदर्शिता से सहयोग और समर्थन मिलेगा। लाभ होगा। पत्नी से सहयोग मिलेगा। माता को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी रहेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। मित्रों से सहयोग प्राप्त हो सकेगा। निवेश शुभ रहेगा। नौकरी में कार्यभार और अधिकार दोनों बढ़ सकते हैं। बाहर जाने की योजना बनेगी। शत्रु परास्त होंगे। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। हर योजना फलीभूत होगी। कार्यस्थल पर परिवर्तन संभव है।

ये खबर भी पढ़ें : मणिपुर में भारी बारिश की वजह से तीन लोगों की मौत

8. वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वालों के लिए यह महीना परेशानियों भरा रहेगा। व्यवसाय कमजोर रहेगा। खेती में दिक्कतें आएंगी। नौकरी में सहकर्मियों से परेशानी होगी। पिता के स्वास्थ्य में परेशानी रहेगी। धार्मिक आयोजन होंगे। किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी। मन चिंतित रहेगा। किसी शुभ कार्य पर धन खर्च होने की संभावना है, धैर्य रखें। नेत्र पीड़ा की आशंका है। स्वस्थ रहें। स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है। चिंता त्यागें और ईश्वर की आराधना करें। माह के अंत में विशेष शांति की अनुभूति होगी। मन स्थिर रहने से मन प्रसन्न रहेगा। प्रेम संबंध में आपको सफलता मिलेगी। यदि आप शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। धार्मिक कार्यों में रुचि जागृत होगी। मन आध्यात्म की ओर बढ़ेगा। प्रवास की संभावना बन सकती है।

ये खबर भी पढ़ें : Weight Loss:वेट लॉस में जरूर खाएं ये 5 हाई प्रोटीन स्नैक्स

9. धनु

गणेशजी कहते हैं कि इस माह की शुरुआत सामान्य रहेगी। कारोबार मध्यम रहेगा। खेती अच्छी होगी। नौकरी में सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। भाई से मतभेद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। समझ का प्रयोग करें। सामाजिक गतिविधियों में रुचि रहेगी। माह के मध्य में नौकरी में अधीनस्थों का सहयोग कम मिलेगा। कार्य की अधिकता रहेगी। जल्दबाजी न करें। बेकार की बातों पर ध्यान न दें। भागदौड़ अधिक रहेगी। विवाद को बढ़ावा न दें। किसी के व्यवहार से स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। दु:खद समाचार प्राप्त हो सकता है। माह के अंत में सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। मित्रों से सहयोग प्राप्त हो सकेगा। आपको कुछ बड़ा करने का मन हो सकता है। आपका परिचय किसी प्रभावशाली व्यक्ति से होगा। पारिवारिक सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। भाग्य अनुकूल रहेगा। आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। यात्रा लाभदायक रहेगी। रुके हुए काम पूरे होंगे। प्रसन्नता रहेगी।

ये खबर भी पढ़ें : कलिंगा विश्वविद्यालय ने टॉपर्स सम्मान समारोह में मेधावी छात्रों की सराहना की

10. मकर

गणेशजी कहते हैं कि यह महीना आर्थिक उन्नति वाला रहेगा। कारोबार में परेशानियां आएंगी लेकिन जीवन सामान्य रहेगा। नौकरी में सहकर्मियों से सहयोग मिल सकता है। माता को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी रहेगी। किसी काम से विदेश यात्रा करेंगे। किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी। किसी तीर्थस्थान की यात्रा हो सकती है। नये वाहन का सुख मिलेगा। आपके जीवनसाथी के लिए यह महीना उन्नति भरा रहेगा। कारोबार अच्छा रहेगा। जीवन अच्छा चलने लगेगा। नौकरी में तालमेल बना रहेगा। लेकिन स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। किसी अजनबी से मुलाकात नुकसान पहुंचा सकती है। बहन से सहयोग मिलेगा। राजनीतिक दृष्टि से यह माह लाभकारी रहेगा। माह के मध्य में व्यापार मध्यम रहेगा। निवेश में लाभ मिलेगा। नौकरी में तरक्की रुक सकती है। भाई से मानसिक तनाव मिलेगा। मातृ पक्ष से सहयोग मिलेगा। आपको किसी रिश्तेदार से अचानक लाभ मिल सकता है। ससुराल पक्ष से सम्मान बढ़ेगा।

ये खबर भी पढ़ें : इंडिगो ने महिला यात्रियों को दिया तोहफा

11. कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि यह महीना आपको आर्थिक रूप से समृद्ध बनाएगा। संपत्ति का भी अच्छा लाभ होगा। लॉटरी से धन मिलने के संकेत हैं। आपको आय के एक से अधिक स्रोत देखने को मिलेंगे। इस महीने आपको किसी बड़े निवेश में भी सफलता मिल सकती है। नौकरी में सफलता मिलने के योग हैं। इस माह आप अपने विरोधियों को परास्त करने में सफल रहेंगे। वाणी की कड़वाहट कोई भी बनता काम बिगाड़ सकती है। अपना व्यक्तित्व बनाये रखें। व्यापार में हानि के संकेत हैं। चोट व रोग से बाधा संभव है। झंझट में मत पड़ो। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। यात्रा लाभदायक रहेगी। भेंट व उपहार की प्राप्ति होगी। व्यापार में वृद्धि होगी। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। समय अनुकूल है, लाभ उठायें। लापरवाही मत करिए। साझेदारों से सहयोग मिलेगा। प्रसन्नता रहेगी।

ये खबर भी पढ़ें : पारा पहुंचा छत्तीसगढ़ में 47 पार, नौतपा और बढ़ती गर्मी को लेकर अलर्ट जारी

12. मीन

गणेशजी कहते हैं कि इस माह जीवन में कोई यादगार मोड़ आ सकता है। मनचाही नौकरी मिलने के संकेत हैं। धार्मिक यात्रा की प्रबल संभावना है। नौकरी में परिस्थितियाँ अनुकूल रहेंगी। पैसा आएगा और बचत भी होगी। आप कुछ विलासितापूर्ण वस्तुएं खरीद सकते हैं। भूमि वाहन से जुड़े मामलों में प्रगति दिख रही है। स्वास्थ्य मिश्रित रहेगा जबकि रोमांस मधुर रहेगा। पार्टनर के साथ पार्टी-पिकनिक-यात्रा आदि का आनंद ले सकते हैं। मौसमी बीमारियों से दूर रहें। इस माह बच्चे उन्नति करेंगे। खिलाड़ियों के लिए समय अच्छा है। अगर आप मीडिया में काम कर रहे हैं तो आपको पुरस्कार मिल सकता है। अगर आप पुलिस में हैं तो इस महीने नए घर में शिफ्ट हो सकते हैं। कानूनी बाधा दूर होकर स्थिति अनुकूल हो सकती है। कारोबार में वृद्धि के योग हैं। धन प्राप्ति आसान होगी। नौकरी में शांति रहेगी। लंबे समय से लंबित कार्यों में गति आएगी। आपको किसी धार्मिक अनुष्ठान में भाग लेने का अवसर मिल सकता है। सत्संग से लाभ मिलेगा।

ये खबर भी पढ़ें : Onion Benefits:गर्मियों में इन वजहों से बेहद फायदेमंद है प्याज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button