Join us?

शिक्षा
Trending

“उप-मुख्यमंत्री शर्मा की पूर्व नक्सली युवा को 10वीं की परीक्षा में सफलता पर वीडियो कॉल बधाई

रायपुर:  “आज उप-मुख्यमंत्री और गृह मंत्री श्री विजय शर्मा ने कबीरधाम के उस युवा लिवरु उर्फ दिवाकर से वीडियो कॉल करके बात की, जो पहले 14 लाख का इनामी नक्सली था। लेकिन अब उन्होंने समाज की मुख्यधारा से जुड़कर अपना भविष्य संवारने के लिए कदम बढ़ाया है।

उनके पुलिस के सहयोग से 10वीं की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। उप-मुख्यमंत्री श्री शर्मा ने उनके साथ आत्मीय वार्ता की और उनकी इस सफलता के लिए हार्दिक बधाई दी, साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।””उप-मुख्यमंत्री श्री शर्मा ने कहा है

कि हमारे सभी भाई-बहन जो नक्सली गतिविधियों से जुड़े हैं, उन्हें लिवरु उर्फ दिवाकर से प्रेरणा लेनी चाहिए और मुख्यधारा में लौटकर अपने जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने की सोचनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार और पुलिस हर तरह से उनका सहयोग करने के लिए तैयार हैं।”

“दिवाकर ने केवल 16 साल की आयु में ही हथियार उठा लिया था। वह नक्सली बनकर 17 वर्षों तक जंगलों में भटकता रहा, फिर अपनी पत्नी के साथ पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया। उनकी पत्नी को 8 लाख रुपये का इनाम दिया गया था।”
“आज, वे सरकार की पुनर्वास नीति के तहत समाज की मुख्यधारा से जुड़कर काम कर रहे हैं। श्री शर्मा ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार की नीति से प्रभावित होकर राज्य के नक्सली आत्मसमर्पण कर रहे हैं, जिससे वे समाज में अपनी एक अलग पहचान बना रहे हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
कोलकाता में अंडरवाटर मेट्रो स्टेशन विश्व की आठ सबसे ऊँची मूर्तियाँ विलुप्त व्यंजन फाड़ा लापसी