Join us?

छत्तीसगढ़

पारा पहुंचा छत्तीसगढ़ में 47 पार, नौतपा और बढ़ती गर्मी को लेकर अलर्ट जारी

रायपुर। प्रदेश में भीषण गर्मी से लोग परेशान है. छत्तीसगढ़ का पारा 42 डिग्री पार पहुंच गया है। देशभर में मंगलवार को नौतपा का चौथा था। वहीं छत्तीसगढ़ में भी रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ रही है।

ये खबर भी पढ़ें Selection of Gram Panchayat-ward to free the district from malnutrition

प्रदेश में मंगलवार को दिनभर की गर्मी ने इस साल के अब तक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। प्रदेश का अधिकतम तापमान 47.3 डिग्री मुंगेली जिले में दर्ज किया गया। वहीं राजधानी में 46 डिग्री, रायगढ़ में 46.3, सूरजपुर में 45.4, दुर्ग में 44.6, कोरबा में 44.5महासमुंद में 46.7 डिग्री और बिलासपुर में 46.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : Refreshing Summer Drinks:गर्मियों में जरूर पिए नींबू से बनने वाली ये 4 देसी ड्रिंक्स

वहीं अंबिकापुर में 43.5, राजनांदगांव में 45.0, कांकेर में 41.2, नारायणपुर में 40.1 और जगदलपुर में 38.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। बता दें मौसम विभाग ने बलौदाबाजार, बेमेतरा, बिलासपुर, दुर्ग, गौरेला पेंड्रा मरवाही, जांजगीर-चांपा, कबीरधाम, खैरगढ़ छुईखदान गंडई, कोरबा, कोरिया, महासमुंद, एमसी भरतपुर, मुंगेली, रायपुर, राजनांदगांव, सक्ती, सारंगढ़ में रात के समय भी काफी गर्मी की संभावना जताई है।

ये खबर भी पढ़ें : Crisil का दावाबैंक लोन में भी आएगी कमी, GDP ग्रोथ की कमी से होगा प्रभावित

मौसम विभाग ने इस नौतपे और बढ़ती गर्मीं को लेकर अलर्ट जारी कर दिया हैं। मौसम विभाग के अनुसार दिन में जहां धुप का प्रकोप होगा तो रात में उमस की वजह से लोगों को समस्या का सामना करना पड़ सकता हैं। बताया गया हैं कि 30 मई तक छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में एक दो स्थानों पर ग्रीष्म लहर जैसी स्थिति बने रहने की आशंका है। वही 28-31 मई तक छत्तीसगढ़ में मौसम मुख्यत: शुष्क रहने की संभावना है।

ये खबर भी पढ़ें : हमसफर एक्सप्रेस गाड़ियों में अतिरिक्त कोच की सुविधा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button