Join us?

देश

मणिपुर में भारी बारिश की वजह से तीन लोगों की मौत

इंफाल। मणिपुर की इंफाल घाटी में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि हजारों लोग प्रभावित हुए। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। बुधवार को सेनापति जिले के थोंगलांग रोड पर भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में 34 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि 83 वर्षीय एक महिला उफनती सेनापति नदी में डूब गई।

ये खबर भी पढ़ें Selection of Gram Panchayat-ward to free the district from malnutrition

उन्होंने बताया कि इंफाल में 75 वर्षीय एक व्यक्ति की बुधवार को बारिश के दौरान बिजली के खंभे के संपर्क में आने से करंट लगने से मौत हो गई। अधिकारी ने आगे जानकारी इम्फाल नदी के उफनने से कई इलाके जलमग्न हो गए और इंफाल घाटी में सैकड़ों घरों में पानी घुस गया, जिसके परिणामस्वरूप लोगों ने पास के सामुदायिक भवनों में शरण ली।

ये खबर भी पढ़ें : एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनियों को दी गई चेतावनी, RBI गवर्नर ने कही ये बात

उन्होंने बताया,”नंबुल नदी में उफान के कारण खुमान लैंपक, नगरम, सगोलबंद, उरीपोक, कीसमथोंग और पाओना क्षेत्रों सहित इंफाल पश्चिम जिले के कम से कम 86 इलाकों में बाढ़ की सूचना मिली है। लगातार बारिश के कारण, इम्फाल नदी का तट इंफाल पूर्वी जिले के केइरंग, खाबम और लैरीयेंगबाम लीकाई इलाकों के पास टूट गया है और कई इलाकों में पानी घुस गया है, जिससे सैकड़ों घर डूब गए हैं।”

ये खबर भी पढ़ें : इंडिगो ने महिला यात्रियों को दिया तोहफा

एक अधिकारी ने कहा, “इंफाल पूर्वी जिले के हिंगांग और खुरई विधानसभा क्षेत्रों के कई इलाके बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, कई हिस्सों में बाढ़ का पानी छाती के स्तर तक पहुंच गया है।” अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम बचाव अभियान में जुटी है।

ये खबर भी पढ़ें : नाबालिग को शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म

राज्य सरकार के अधिकारी बचाव कार्य में जुटे है: सीएम

बाढ़ पर चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा, “कई क्षेत्रों में नदी के किनारों में दरार के कारण कई लोग और पशुधन प्रभावित हुए हैं। राज्य सरकार के अधिकारी, सुरक्षा और एनडीआरएफ कर्मी और स्थानीय स्वयंसेवकों सहित सभी संबंधित अधिकारी सहायता प्रदान करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।”

ये खबर भी पढ़ें : पारा पहुंचा छत्तीसगढ़ में 47 पार, नौतपा और बढ़ती गर्मी को लेकर अलर्ट जारी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button