Join us?

खेल

इंग्लैंड ने 2-0 से जीती टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज

नई दिल्ली। इंग्लैंड ने चार टी20 मैच की सीरीज 2-0 से जीत ली है। आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी। सीरीज के दो मैच बारिश के चलते रद्द हो गए थे। टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड की पाकिस्तान पर जीत से टीम का मनोबल बढ़ेगा।इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

ये खबर भी पढ़ें : एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनियों को दी गई चेतावनी, RBI गवर्नर ने कही ये बात

कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान को तेज शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 59 रन जोड़े। बाबर ने 22 गेंद पर 36 रन तो रिजवान ने 16 गेंद पर 23 रन की पारी खेली। उस्मान खान ने 38 रन बनाए।

ये खबर भी पढ़ें : अनन्या पांडे ने आदित्य संग ब्रेकअप के बीच कही ये बात

इन तीनों के अलावा अनुभवी बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद ने 21 रन तो गेंदबाज नसीम ने 16 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। इनमें चार बल्लेबाज अपने खाता भी नहीं खोल सके और पाकिस्तान 19.5 ओवर में 157 रन बनाकर सिमट गई। इंग्लैंड की तरफ से वूड, राशिद और लिविंग्स्टोन को 2-2 विकेट मिले।

ये खबर भी पढ़ें Integration with police to make child helpline effective

पाकिस्तान के 158 रन के जवाब में इंग्लिश कप्तान जोस बटलर और फिल सॉल्ट ने आईपीएल की फॉर्म बरकरार रखते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। दोनों के बीच 6.2 ओवर में 82 रन की साझेदारी हुई। फिल सॉल्ट ने 24 गेंद पर 45 रन तो बटलर ने 21 गेंज पर 39 रन की पारी खेली। विल जैक्स ने 20 का योगदान दिया।

ये खबर भी पढ़ें : निःशुल्क रोग निवारण शिविरों का आयोजन

हारिस रऊफ को मिले तीन विकेट

जॉनी बेयरस्टो और हैरी ब्रूक ने टीम को सात विकेट से जीत दिलाई। बेयरस्टो 28 और ब्रूक 17 रन बनाकर नाबाद लौटे। इंग्लैंड ने 15.3 ओवर में 158 रन बनाकर मैच जीत लिया। पाकिस्तान की तरफ से एकमात्र सफल गेंदबाद हारिस रऊफ रहे। रऊफ ने 3.3 ओवर में 38 रन देकर 3 विकेट लिए।

ये खबर भी पढ़ें : सरकारी राशन दुकानों में अनियमितता, 16 को नोटिस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button