Join us?

छत्तीसगढ़

आयुक्त ने सुभाष नगर नाला सफाई का निरीक्षण किया

रायपुर । राजधानी शहर रायपुर में विगत दिवस देर रात्रि हुई तेज बारिश के बाद नगर निगम स्वास्थ्य विभाग एवं जोनो के स्वास्थ्य विभाग की टीमो ने विभिन्न नालो, नालियों की अभियानपूर्वक सफाई करवायी एवं गंदे पानी के निकास को सुगम बनाने का कार्य करवाया । पहली बारिश के दौरान जलभराव की बडी समस्या शहर में सामने नहीं आयी ।

ये खबर भी पढ़ें : 5 मिनट की ये एक्सरसाइज मोटापा को कर सकती है कम

आज नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा ने बारिश पश्चात जोन 2 स्वास्थ्य विभाग द्वारा जेसीबी मशीन से करवायी गयी सुभाष नगर नाला की सफाई के अभियान का प्रत्यक्ष निरीक्षण जोन स्वास्थ्य अधिकारी रवि लावनिया की उपस्थिति में किया। सुभाष नगर नाला की बारिश पश्चात सफाई में जेसीबी मशीन से लगभग 3 डम्पर कचरा बाहर निकला।

ये खबर भी पढ़ें : निर्माण कार्यों में गुणवत्ता से समझौता नहीं

आयुक्त ने जोन कमिश्नरों एवं जोन स्वास्थ्य अधिकारियों को मानसून के दौरान नालो, नालियों की सफाई सतर्कता बरतते हुए निरंतर मॉनिटरिंग कर करवाने के निर्देश दिये है। आयुक्त ने मानसून की पहली बारिष के पूर्व नगर निगम मुख्यालय स्वास्थ्य विभाग एवं सभी जोनो के स्वास्थ्य विभाग की टीमो द्वारा करवायी गयी नालो, नालियों की सफाई के अभियान पर संतोष व्यक्त किया है एवं इसी प्रकार पूरे मानसून के दौरान नाले, नालियों की अच्छी तरह सफाई मॉनिटरिंग कर करवाने निर्देशित किया है।

ये खबर भी पढ़ें : इटली पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, G7 के आउटरीच सत्र में लेंगे भाग

आज नगर निगम जोन 5 स्वास्थ्य विभाग की टीम जोन के तहत ठाकुर प्यारे लाल सिंह वार्ड क्रमांक 40 के क्षेत्र में पहुंची एवं जेसीबी मषीन से इमामबाड़ा के पास आमापारा निगम कालोनी में सारथी चैक के समीप नाली के ऊपर लंबे पटाव को तोडते हुए सफाई की बाधा दूर कर सफाई करवाकर गंदे पानी की निकासी का सुगम प्रबंधन करवाया।

ये खबर भी पढ़ें :Excessive consumption of these things is dangerous, ICMR advises

नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा के आदेशानुसार एवं अपर आयुक्त राजेन्द्र गुप्ता के निर्देशानुसार जोन 6 स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आज जोन के तहत वार्ड क्रमांक 59 एवं 62 में बारिश के दौरान जाम होने की नाले की समस्या को स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. तृप्ति पाणीग्रही एवं जोन स्वास्थ्य अधिकारी संजीव शर्मा की उपस्थिति में सफाई करवाकर दूर करवाया एवं गंदे पानी की सुगम निकासी का प्रबंधन सुनिश्चित किया।

ये खबर भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक में मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवसः बुजुर्गों और बच्चों ने किया वृक्षारोपण

लालपुर एमएमआई हास्पिटल के पास वार्ड 55 के क्षेत्र में नाली की सफाई जेसीबी मशीन से करवायी गई। जोन 8 स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सालासार ग्रीन के सामने बारिश पश्चात नाले की सफाई अभियानपूर्वक करवायी । सभी जोनो के जोन स्वास्थ्य अधिकारियों एवं उनकी स्वास्थ्य विभाग टीमो द्वारा आज बारिष पश्चात नाले, नालियों की सफाई मॉनिटरिंग सहित करवायी गयी । कही पर जल भराव की समस्या सामने नहीं आयी। आयुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों को मॉनिटरिंग कर मानसून के दौरान नाले नालियों की सफाई अच्छी तरह करवाने निर्देशित किया।

ये खबर भी पढ़ें :Summer class organized, many types of training

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button