Join us?

विदेश

इटली पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, G7 के आउटरीच सत्र में लेंगे भाग

वाशिंगटन। पीएम मोदी 14 जून को जी7 आउटरीच शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इटली पहुंच गए। इटली में जी-7 सम्मेलन से इतर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मुलाकात हो सकती है। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) जैक सुलिवन ने बुधवार को यह जानकारी दी है।

ये खबर भी पढ़ें : बिना यूपीआई पिन एंटर किए कर सकते हैं डिजिटल पेमेंट

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इटली पहुंचा। विश्व नेताओं के साथ सार्थक चर्चा में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं। साथ मिलकर, हमारा लक्ष्य वैश्विक चुनौतियों का समाधान करना और उज्जवल भविष्य के लिए अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा देना है।

ये खबर भी पढ़ें : Kalki 2898 AD trailer released

जो बाइडन के साथ जी-7 सम्मेलन में शामिल होने के लिए जा रहे सुलिवन ने एयरफोर्स वन पर संवाददाताओं से बातचीत के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि जो बाइडन की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात होगी। उनकी उपस्थिति की औपचारिक पुष्टि भारतीय पक्ष पर निर्भर है, लेकिन हमें उम्मीद है कि दोनों को एक-दूसरे से मिलने का अवसर मिलेगा।

ये खबर भी पढ़ें : गर्मी के मौसम में रोज करें यह 5 योगासन, शरीर को मिलेगी एनर्जी

पीएम मोदी की जीत पर बाइडन ने दी थी बधाई
सुलिवन ने संवाददाताओं से कहा कि जो बाइडन जब पेरिस में थे, तो उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनकी लगातार तीसरी बार जीत के लिए फोन पर बधाई दी थी।

ये खबर भी पढ़ें : पेटीएम ने फिर दिया कर्मचारियों को झटका

एक सिख अलगाववादी नेता की हत्या की साजिश में भारतीय अधिकारी की संलिप्तता से संबंधित आरोपों पर एक सवाल का जवाब देते हुए सुलिवन ने कहा कि अमेरिका इस मामले को उच्चतम स्तर पर उठाना जारी रखेगा। हमने इस मुद्दे पर अपने विचार बता दिए हैं और यह अमेरिका और भारत के बीच वरिष्ठ स्तर सहित बातचीत का एक सतत विषय रहेगा।

ये खबर भी पढ़ें : क्या है विटामिन डी और इनफर्टिलिटी में कनेक्शन

प्रधानमंत्री मोदी मेलोनी से भी करेंगे मुलाकात
वहीं, भारत के विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीसरी बार पद संभालने के बाद गुरुवार को अपने पहले विदेश दौरे पर गुरुवार को इटली रवाना होंगे। इटली ने 14 जून को जी-7 सम्मेलन में भाग लेने के लिए भारत को आमंत्रित किया है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से भी मुलाकात करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें : औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं में छात्रावास अधीक्षक एवं अधीक्षिका के पदों पर दस्तावेज सत्यापन 13 जून को

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अपने रक्तचाप को कैसे करें नियंत्रित तेजी से सुधारें अपनी अंग्रेजी छत्तीसगढ़ में शानदार वॉटरफॉल स्पॉट….