Join us?

खेल

सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 साल बाद आईपीएल प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई किया

सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 साल बाद आईपीएल प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई किया

नई दिल्‍ली। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और गुजरात टाइटंस(GT) के बीच गुरुवार को हैदराबाद में IPL 2024 का 66वां मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। इस मुकाबले का टॉस तक नहीं हो सका। फैंस को राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर रनों के तूफान और बाउंड्री की बारिश की उम्‍मीद थी, लेकिन मौसम ने सारी उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया।

ये खबर भी पढ़ें : महापौर ने पेयजल आपूर्ति पर पार्षदों से चर्चा की

हालांकि, सनराइजर्स हैदराबाद को मैच रद्द होने का फायदा मिला क्‍योंकि वो IPL 2024 के प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई। जी हां, पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली सनराइजर्स हैदराबाद पर मैच रद्द होने के बाद ‘Q’ यानी क्‍वालीफाई का ठप्‍पा लग गया।। कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR)और राजस्‍थान रॉयल्‍स(RR) के बाद ऑरेंज आर्मी प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बनी।

ये खबर भी पढ़ें : आयुक्त ने अरमान नाला की पोकलेन मशीन से सफाई के अभियान का निरीक्षण किया

4 साल बाद ये कमाल

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने चार साल के बाद IPL के प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई किया। इससे पहले 2020 में Orange army ने अंतिम-4 में जगह पक्‍की की थी। इस साल फ्रेंचाइजी ने 2023 वनडे वर्ल्‍ड कप विजेता कप्‍तान पैट कमिंस को कमान सौंपी, जिन्‍होंने अपना कमाल दिखाया और टीम का भाग्‍य बदल दिया। पिछले साल एसआरएच की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में आखिरी स्‍थान पर थी।

ये खबर भी पढ़ें : CSK या RCB कौन करेगा क्वालीफाई; यहां जानें पूरा समीकरण

पैट कमिंस के नेतृत्‍व में सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक 13 मैच खेले, जिसमें सात मैच जीते जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा। 15 अंकों के साथ हैदराबाद ने प्‍लेऑफ में जगह बनाई और उसके पास अब भी टॉप-2 में जगह बनाने का मौका है। हैदराबाद की टीम अपना आखिरी लीग मुकाबला पंजाब के खिलाफ खेलेगी और इसे जीतकर दूसरे स्‍थान पर पहुंचना चाहेगी।

ये खबर भी पढ़ें : Huawei’s new Watch Fit 3 launched

RCB-CSK मैच अहम

याद दिला दें कि सनराइजर्स हैदराबाद ने 2016 में आखिरी बार IPL खिताब जीता था। हैदराबाद को उम्‍मीद होगी कि पैट कमिंस के नेतृत्‍व में इस बार वो दूसरी बार ट्रॉफी हाथ में उठाने का सुख प्राप्‍त करे। बहरहाल, आईपीएल 2024 के प्‍लेऑफ की चौथी टीम 18 मई को मिलेगी जब आरसीबी और सीएसके के बीच मैच होगा। इस मैच का विजेता प्‍लेऑफ की तीन टीमों से जुड़ जाएगा। इस मैच का फैंस को बेसब्री से इंतजार है।

ये खबर भी पढ़ें : नगर निगम ने डूंडा में 5 एकड़ भूमि पर की जा रही अवैध प्लाटिंग पर रोक लगायी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button