Join us?

छत्तीसगढ़

महापौर ने पेयजल आपूर्ति पर पार्षदों से चर्चा की

रायपुर। नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर ने नगर निगम मुख्यालय भवन महात्मा गांधी सदन के तृतीय तल सभा कक्ष में वार्डो में गर्मी के दौरान पेयजल आपूर्ति के संदर्भ में बैठक बुलाकर वार्डो के प्रतिनिधि पार्षदों से चर्चा कर जानकारी नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चैबे, उपनेता प्रतिपक्ष मनोज वर्मा, जलकार्य विभाग अध्यक्ष सतनाम सिंह पनाग, एमआईसी सदस्य सर्वज्ञानेष शर्मा, नागभूषण राव, श्रीकुमार मेनन, सुन्दरलाल जोगी, सहदेव व्यवहार, सुरेष चन्नावार, द्रौपती हेमंत पटेल, अंजनी राधेष्याम विभार, जोन अध्यक्ष विनोद अग्रवाल, मन्नू विजेता यादव, निषा देवेन्द्र यादव, मनीराम साहू, आकाष दीप शर्मा, पार्षद सरिता आकाष दुबे, सरिता वर्मा, सुषीला धीवर, उमा चंद्रहास निर्मलकर, गोदावरी गज्जू साहू, सावित्री जयमोहन साहू, टेसू नंदकिषोर साहू, दिलेष्वरी अन्नू राम साहू, कामिनी पुरूषोत्तम देवांगन, सीमा विष्णु बारले, नीलम नीलकंठ जगत, सुमन राम प्रजापति, सर्वअमर बंसल, कुंवर रजयंत सिंह धु्रव, दीपक जायसवाल, उत्तम साहू, रोहित साहू , गोपेष साहू, रवि धु्रव सहित उपायुक्त डॉ. आर.के. डोंगरे, जोन कमिष्नरगणों, अधीक्षण अभियंता राजेष शर्मा, कार्यपालन अभियंता फिल्टर प्लांट नरसिंह फरेन्द्र, कार्यपालन अभियंता अमृत मिषन अंषुल शर्मा, जोन के कार्यपालन अभियंतागणों, सहायक अभियंतागणों, उपअभियंतागणो की उपस्थिति में ली ।

ये खबर भी पढ़ें : बिना इंटरनेट कनेक्शन के सेकंड्स में कर पाएंगे पेमेंट

महापौर एजाज ढेबर द्वारा ली गई बैठक में उपस्थित सभी पार्षदों ने गर्मी में पेयजल आपूर्ति के संबंध में आ रही जनसमस्या को लेकर अवगत करवाया । महापौर के निर्देष पर कार्यपालन अभियंतागणों ने बैठक में पार्षदों को समस्या को लेकर की गई कार्यवाही के संबंध में जानकारी देकर उनकी शंकाओं का समाधान किया । महापौर एजाज ढेबर ने सभी पार्षदों की वार्डो में गर्मी में जल आपूर्ति के संबंध में समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना ।

ये खबर भी पढ़ें : द्रविड़ के बाद लक्ष्मण? या लैंगर या गंभीर? जानिए कौन होगा भारत का अगला कोच?

महापौर ने संबंधित अधिकारियों को अमृत मिषन योजना से संबंधित पाईप लाईनों के कार्यो को 2 माह के भीतर तेज गति के साथ मॉनिटरिंग कर हर हालत में पूर्ण करवाना प्राथमिकता से सुनिष्चित करवाने के निर्देष दिये । पार्षदों ने पेयजल टंकियों में जल के भराव की समस्या बतलाई जिस पर महापौर ने संबंधित कार्यपालन अभियंता को सभी पेयजल टंकियों में पर्याप्त मात्रा में जल का भराव सुनिष्चित करने सतत मॉनिटरिंग करके समस्या का एक सप्ताह के भीतर निदान करवाना सुनिष्चित करने के निर्देष दिये है।

ये खबर भी पढ़ें : Mp News: सीएम मोहन ने प्राचीन नेवरी मंदिर के किए दर्शन

महापौर ने नलकूप खनन के प्रकरणों का निदान एक सप्ताह के भीतर नलकूप खनन करवाकर प्राथमिकता से सुनिष्चित करवाने संबंधित जोन अधिकारियों को निर्देषित किया । महापौर ने जोन कमिष्नरों एवं कार्यपालन अभियंताओं को निर्देष दिये है कि पेयजल आपूर्ति से संबंधित अत्यावष्यक कार्यो को सर्वोच्च प्राथमिकता देकर जनप्रतिनिधि पार्षदो से समन्वय रखकर पेयजल आपूर्ति संबंधी जनसमस्याओं का फील्ड में जाकर जोन स्तर पर त्वरित निदान जनहित में सुनिष्चित करें।

ये खबर भी पढ़ें : Payal Kapadia’s movie trailer released

महापौर ने पेयजल आपूर्ति से संबंधित कार्य समय सीमा में करवाने निर्देषित किया है। महापौर ने कहा कि समय सीमा के बाद इस संबंध में पार्षदों के बैठकर कार्यो की स्थिति की जानकारी लेकर समीक्षा जल समस्या संबंधी कार्यो को लेकर करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें : नगर निगम में भविष्य में समुचित जल प्रबंधन पर कार्यशाला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button