Join us?

छत्तीसगढ़

आयुक्त ने अरमान नाला की पोकलेन मशीन से सफाई के अभियान का निरीक्षण किया

रायपुर । रायपुर जिला कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह के आदेशानुसार नगर पालिक निगम रायपुर के आयुक्त अबिनाश मिश्रा के निर्देश पर नगर निगम क्षेत्र में मानसून पूर्व नालो एवं नालियों की स्वच्छता का अभियान निरंतर प्रगति पर है।

ये खबर भी पढ़ें : नगर निगम में भविष्य में समुचित जल प्रबंधन पर कार्यशाला

आज नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा ने नगर निगम जोन 3 क्षेत्र के तहत आने वाले अरमान नाला राजा तालाब में जोन 3 स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से नाले में पोकलेन मशीन के माध्यम से वर्षा पूर्व सफाई के अभियान की प्रगति का प्रत्यक्ष निरीक्षण जोन 3 के जोन स्वास्थ्य अधिकारी उमेश नामदेव एवं स्वच्छता निरीक्षक अब्दुल नफीस की उपस्थिति में किया। बारिश पूर्व अरमान नाला क्षेत्र की पूर्ण सघन सफाई तेजी से करवाने पोकलेन मशीन नाले में लगायी गयी है। अरमान नाला में जोन 2 एवं जोन 4 के नालो का गंदा पानी भी आकर निकास होता है। आयुक्त ने अरमान नाला की पोकलेन मशीन से सफाई के कार्य की प्रगति को देखा ।

ये खबर भी पढ़ें : Payal Kapadia’s movie trailer released

आयुक्त ने पोकलेन के माध्यम से सम्पूर्ण नाला क्षेत्र की मानसून की पहली बारिश आने के पूर्व पूर्ण सघन सफाई सुनिश्चित करवाकर जनहित में जनस्वास्थ्य सुरक्षा हेतु सुगम निकास प्रबंधन कायम करवाने के निर्देश दिये। आयुक्त ने सुव्यवस्थित सफाई कार्य सभी नालो एवं नालियों के क्षेत्र में करवाने निर्देशित किया ताकि जल भराव की समस्या रहवासी क्षेत्रों में मानसून की बारिश के दौरान न आने पाये।

ये खबर भी पढ़ें : Mp News: सीएम मोहन ने प्राचीन नेवरी मंदिर के किए दर्शन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
कोलकाता में अंडरवाटर मेट्रो स्टेशन विश्व की आठ सबसे ऊँची मूर्तियाँ विलुप्त व्यंजन फाड़ा लापसी