Join us?

खेल

टी20 वर्ल्ड कप: भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को मुकाबला खेला जाएगा

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए अमेरिका और वेस्टइंडीज तैयार है। 1 जून से इस टूर्नामेंट की शुरुआत होने वाली है। इस टूर्नामेंट के ग्रुप मैच में दुनिया की निगाहें भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले पर टिकी होगी। दोनों देश के बीच 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें : Summer special train facility for 12 trips between Surat and Brahmapur

आईसीसी और यूनाइटेड स्टेट्स क्रिकेट ने जानकारी दी कि नासाउ काउंटी स्टेडियम में 34,000 दर्शकों की बैठने की क्षमता है। इस स्टेडियम में आठ मैच खेले जाएंगे। आईसीसी के आयोजन प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा कि यह मैदान अंतरराष्ट्रीय मानकों को सहजता से पूरा करता है।

ये खबर भी पढ़ें : अंजलि अरोड़ा ने ब्वॉयफ्रेंड संग की भगवान शिव की पूजा

इस स्टेडियम के पिच को ओवल के प्रमुख क्यूरेटर डेमियन हफ की देखरेख में फ्लोरिडा में तैयार किया गया है और वहां से पिच को इस स्टेडियम तक लाया गया है। डेमियन हफ ने बताया कि पिच से गेंदबाजों को काफी मदद मिलेगी। वहीं, बल्ले पर गेंद भी सही तरीके से आएगी। इस मैदान में 10 पिच लगाए गए हैं। चार मुख्य पिच हैं। वहीं, 6 अभ्यास के लिए पिचे हैं।

ये खबर भी पढ़ें : Foods to Avoid Summer: गर्मियों में सेहतमंद रहने के लिए इन फूड्स से बनाएं दूरी

भारत का टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

रिजर्व प्लेयर्स – शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान

ये खबर भी पढ़ें : ईडी ने मंत्री आलमगीर से साढ़े नौ घंटे की पूछताछ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button