Join us?

खेल

Sports News: 1 जुलाई से भारतीय टीम को नया हेड कोच मिलेगा

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल अगले महीने अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप के साथ समाप्त हो जाएगा। ऐसे में एक जुलाई से नए कोच भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। BCCI ने सोमवार को साढ़े तीन वर्ष की अवधि के लिए मुख्य कोच पद के लिए आवेदन मंगाए। बोर्ड ने आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 27 मई, 2024 निर्धारित की है। बोर्ड ने जारी विज्ञप्ति में बताया, ”चयन प्रक्रिया में आवेदनों की गहन समीक्षा, उसके बाद व्यक्तिगत साक्षात्कार और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का मूल्यांकन शामिल होगा।”

ये खबर भी पढ़ें : तीसरे दिन श्रीकांत का बॉक्स ऑफिस पर बोलबाला

नए कोच का कार्यकाल

चयनित नए कोच अमेरिका में टी20 विश्व कप के तुरंत बाद एक जुलाई से टीम की कमान संभालेंगे और उनका कार्यकाल 31 दिसंबर, 2027 को समाप्त होगा। बीसीसीआई ने आवेदन के लिए यद्यपि कई शर्तें भी लगाई हैं।

ये खबर भी पढ़ें : नगर निगम में भविष्य में समुचित जल प्रबंधन पर कार्यशाला

आवेदक को कम से कम दो वर्ष तक पूर्ण सदस्यीय टेस्ट राष्ट्र के रूप में समान भूमिका निभाने का अनुभव होना चाहिए।हाल ही में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि अगर द्रविड़ टी20 विश्व कप के बाद भी पद पर बने रहना चाहते हैं तो उन्हें दोबारा आवेदन करना होगा, लेकिन 3.5 वर्ष का प्रस्तावित कार्यकाल होने के कारण द्रविड़ के लिए फिर से आवेदन करना कठिन होगा क्योंकि वह नवंबर 2021 से पहले ही इस भूमिका में काम कर रहे हैं।

 ये खबर भी पढ़ें : This upcoming SUV of Citroen seen on the roads before launch

मूल रूप से, उनका दो वर्ष का अनुबंध पिछले वर्ष वनडे विश्व कप के साथ समाप्त हो गया था, लेकिन भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे और अमेरिका में टी20 विश्व कप से पहले नए कोच की नियुक्ति के लिए समय की कमी को देखते हुए इसे बढ़ा दिया गया था।

ये खबर भी पढ़ें : उर्फी जावेद ने मोनोकिनी में दिखाया सिजलिंग अवतार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
कोलकाता में अंडरवाटर मेट्रो स्टेशन विश्व की आठ सबसे ऊँची मूर्तियाँ विलुप्त व्यंजन फाड़ा लापसी