Join us?

खेल

Sports News: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का शेड्यूल जारी

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर 2024 में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है, जिसका पूरा शेड्यूल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी कर दिया है। पर्थ में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 22 नवंबर को खेला जाएगा। रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम की निगाहें ट्रॉफी को हासिल करने पर होगी। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं बार्डर गावस्कर ट्रॉफी का पूरा शेड्यूल।
IND vs AUS के बीच पांच मैचों की Test Series का पूरा शेड्यूल
पहला टेस्ट : 22-26 नवंबर: पर्थ स्टेडियम, पर्थ
दूसरा टेस्ट : 6-10 दिसंबर: एडिलेड ओवल, एडिलेड (डे-नाइट टेस्ट)
तीसरा टेस्ट : 14-18 दिसंबर: गाबा, ब्रिस्बेन
चौथा टेस्ट : 26-30 दिसंबर: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, मेलबर्न
पांचवा टेस्ट : 3-7 जनवरी: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड, सिडनी
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज 2024 में चार नहीं बल्कि पांच मैच खेले जाएंगे। 32 साल बाद ऐसा होने जा रहा है, जब भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें पांच टेस्ट मैच खेलेंगी। आखिरी बार 1991-92 में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी। उस दौरान मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 4-1 से अपने नाम की थी। सीरीज के सिडनी टेस्ट में रवि शास्त्री के बल्ले से दोहरा शतक निकला था और पर्थ में सचिन तेंदुलकर ने 114 रन की यागदार पारी खेली थी।

अब फैंस को चार नहीं बल्कि पांच टेस्ट मैच देखने को मिलेंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 22 नवंबर से पर्थ में होगा, जिसका आखिरी टेस्ट 26 नवंबर तक खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट मैच 6-10 दिसंबर के बीच एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। यह मैच डे-नाइट टेस्ट होगा। सीरीज का तीसरा टेस्ट 14-18 दिसंबर के बीच ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर होगा। वहीं, चौथा मैच मेलबर्न में 26-30 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 3-7 जनवरी के बीच होना है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। पहला वनडे मैच एलन बॉर्डर फील्ड में 5 दिसंबर 2024 को खेला जाएगा। दूसरा वनडे मैच एलन बॉर्डर फील्ड में 8 दिसंबर को होगा। तीसरा और आखिरी वनडे मैच WACA ग्राउंड में 11 दिसंबर को खेला जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button