Join us?

मध्यप्रदेश

Mp News: प्रिंटिंग प्रेस की दुकान में लगी भीषण आग

भिंड। मप्र में जैसे जैसे गर्मी से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हो रही है, वैसे ही आग लगने के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच एक बार फिर प्रदेश के भिंड में printing press में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। घटना में प्रिंटिंग मशीन, कंप्यूटर, कार्ड, स्कूटी फर्नीचर सब जल कर राख हो गए। घटना भिंड के महावीर गंज स्थित गुप्ता प्रिंटिंग प्रेस की है।

ये खबर भी पढ़ें Paytm’s loss widens to Rs 550 crore in fourth quarter

जहां शादी विवाह एवं अन्य कार्यक्रमों के कार्डों की छपाई करने वाली दुकान में अचानक आग लग गई। जिसके बाद तुरंत घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया।

ये खबर भी पढ़ें : कलिंगा विश्वविद्यालय में “आज के परिदृश्य में सोशल मीडिया के प्रभाव” पर सेमिनार

वहीं इस भीषण आग की घटना में प्रिंटिंग मशीन, कंप्यूटर, कार्ड, स्कूटी फर्नीचर और अन्य सामान जलकर पूरी तरह राख हो गया। इतना ही नहीं मकान को भी क्षति पहुंची है। बताया जा रहा है कि, आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट है।

ये खबर भी पढ़ें : Health Tips:खाना खाने के तुरंत बाद भूलकर भी न करें ये 5 काम

रहवासियों ने बताया कि आग लगते ही फायर ब्रिगेड को सूचना दी, लेकिन फायर ब्रिगेड समय पर नहीं पहुंची। जिसके बाद मोहल्ले वासी सिटी कोतवाली पहुंचे तब जाकर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। वहीं नगर पालिका की जेसीबी के द्वारा दुकान के शटर को तोड़ा गया। तब जाकर आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक दुकान में रखा पूरा सामान जलकर राख हो चुका था।

ये खबर भी पढ़ें : International News: पर्वतारोही कामी शेरपा ने 30वीं बार की माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई

वही प्रिंटिंग प्रेस के मालिक का कहना है कि, घटना में उनका करीब 40 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। फिलहाल प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा है और जांच पड़ताल में जुट गया है।

ये खबर भी पढ़ें : स्पेसएक्स ने नए अमेरिकी जासूस समूह के लिए लॉन्च किए उपग्रह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button