Join us?

व्यापार

Business News: Jeep Wrangler facelift इंडियन मार्केट में 22 अप्रैल को पेश की जाएगी

नई दिल्ली। जीप इंडिया की ओर से 22 अप्रैल, 2024 को Updated Wrangler off-roader को घरेलू बाजार में पेश किया जाएगा। जीप रैंगलर फेसलिफ्ट ने लगभग एक साल पहले अपनी वैश्विक शुरुआत की थी और ये एसयूवी भारतीय बाजार में अपनी जगह बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसकी डिजाइन और फीचर लिस्ट में बड़े अपडेट हुए हैं। आइए, अपकमिंग ऑफरोडर के बारे में जान लेते हैं।
जीप रैंगलर फेसलिफ्ट में क्या खास?
जीप रैंगलर फेसलिफ्ट को ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट मिलेगा और ट्रेडमार्क 7-स्लैट डिजाइन पहले की तुलना में पतला होगा। साथ ही इसमें नए अलॉय व्हील, कई व्हील शेप और रूफ ऑप्शन मिलते हैं। जीप इंडिया संभवतः भारतीय बाजार में सॉफ्ट टॉप और हार्ड टॉप विकल्प लाएगी।
इंटीरियर अपडेट
इसके केबिन में भी सूक्ष्म बदलाव होंगे। इसमें अपडेटेड डैशबोर्ड लेआउट में 12.3 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और रिपोजिशन किए गए एसी वेंट शामिल हैं, जो सभी ट्रिम्स पर स्टैंडर्ड होने वाले हैं। रैंगलर फेसलिफ्ट में जीप का नवीनतम यूकनेक्ट 5 यूजर इंटरफेस भी मिलेगा, जो ऑफ-रोडर के लिए अधिक कनेक्टेड तकनीक लाएगा। इसके अलावा, सिस्टम में शामिल 62 ऑफ-रोड ट्रेल्स के साथ नई ट्रेल्स ऑफरोड गाइड भी होगी। अन्य अपग्रेड में 12-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स शामिल होंगे।
इंजन और परफॉरमेंस
जीप रैंगलर फेसलिफ्ट को पावर देने के लिए 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन यूज किया जाएगा, जो 266 बीएचपी और 400 एनएम पीक टॉर्क के लिए ट्यून किया गया है। इस पावरट्रेन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। एसयूवी में जीप सेलेक-ट्रैक फुल-टाइम फोर-व्हील ड्राइव (4WD) सिस्टम भी मिलेगा। आपको बता दें कि भारतीय बाजार के लिए कोई डीजल इंजन नहीं होगा।
संभावित कीमत
रैंगलर वर्तमान में दो वेरिएंट्स – अनलिमिटेड और रूबिकॉन में उपलब्ध है। हमें उम्मीद है कि फेसलिफ्टेड मॉडल पर भी यह जारी रहेगा। वर्तमान में इन संस्करणों की कीमतें क्रमशः ₹62.65 लाख और ₹66.65 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच है। फेसलिफ्ट वर्जन इसके मुकाबले थोड़ा सा महंगा हो सकता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button