Join us?

विदेश

अफगानिस्तान ने भी लगा दी पाकिस्तान को फटकार

इस्लामाबाद। अफगानिस्तान की तालिबान सरकार ने बुधवार को पाकिस्तान के उस दावे को खारिज कर दिया, जिसमें पाकिस्तानी सेना ने आरोप लगाया था कि चीनी इंजीनियरों पर किए गए आत्मघाती हमले की योजना पड़ोसी देश अफगानिस्तान में बनाई गई थी। अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के इस बयान को गैरजिम्मेदाराना करार देते हुए वास्तविकता से दूर बताया।

ये खबर भी पढ़ें : Putin took oath as President for the fifth time

मालूम हो कि पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को कहा था कि चीनी इंजीनियरों पर किए गए आत्मघाती हमले की योजना पड़ोसी देश अफगानिस्तान में बनाई गई थी और आत्मघाती हमलावर भी अफगान नागरिक था। वहीं, पाकिस्तानी सेना के इस बयान पर तालिबान के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इनायतुल्ला खवाराजमी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं के लिए अफगानिस्तान को दोषी ठहराना मामले की सच्चाई से ध्यान भटकाने का एक असफल प्रयास है और हम इसे दृढ़ता से खारिज करते हैं।

ये खबर भी पढ़ें : आईटीआई और डिप्लोमा के छात्रों को उपलब्धि प्रमाण पत्र द्वारा सम्मान…

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तानी सेना के कड़े सुरक्षा घेरे वाले खैबर पख्तूनख्वा में चीनी नागरिकों पर हमला पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों की कमजोरी को दिखाता है। प्रवक्ता ने आगे कहा कि उनके देश ने चीन को आश्वासन दिया है कि पाकिस्तान में हुए चीनी नागरिकों पर हमले में अफगानिस्तान का कोई हाथ नहीं है।

ये खबर भी पढ़ें : Mp News: स्वास्थ्य विभाग ने जारी की लू से बचाव की एडवाइजरी

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता खवाराजमी ने कहा कि पाकिस्तान अपनी धरती का उपयोग अफगानिस्तान के खिलाफ कर रहा है। उन्होंने इसके लिए पाकिस्तान को जवाबदेह ठहराते हुए कहा कि अफगानिस्तान के पास इस्लामिक स्टेट (IS) के सदस्यों के पाकिस्तान से अफगानिस्तान में आने के सबूत हैं। मालूम हो कि गत मार्च में उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में बांध परियोजना पर काम कर रहे चीनी इंजीनियरों के काफिले से आत्मघाती हमलावर ने अपने वाहन से टक्कर मार दी थी।

ये खबर भी पढ़ें : नासा ने सोशल मीडिया पर सौरमंडल के ग्रहों की नई तस्वीरें पोस्ट की

हमले में पांच चीनी इंजीनियरों समेत छह लोगों की मौत हो गई थी। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल अहमद शरीफ ने पत्रकार वार्ता में बताया कि हमले की पूरी योजना अफगानिस्तान में बनाई गई थी और हमले में प्रयोग की गई कार को भी अफगानिस्तान में ही तैयार किया गया था। उन्होंने बताया कि चीनी इंजीनियरों पर हमले की साजिश के चार मुख्य संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें : Entertainment News: जाह्नवी कपूर ने पहनी गोल्डन ट्रांसपेरेंट ड्रेस

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button