Join us?

मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश में चौथे चरण की तैयारी पूरी

आठ सीटों पर तैनात होंगे 50000 से ज्यादा पुलिस बल

इंदौर। मध्य प्रदेश में चौथे चरण का चुनाव 13 मई को 8 लोकसभासीटों पर होना है। चुनाव को लेकर पुलिस की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सुरक्षा को लेकर शहर में 50000 से ज्यादा पुलिस बल तैनात किए गए। जो 100 कंपनियों के साथ बूथों पर तैनात रहेंगे।
लोकसभा चुनाव के पहले मध्य प्रदेश पुलिस को 103 कंपनियों का बल मिला था।

ये खबर भी पढ़ें : आलिया भट्ट ने साड़ी पहन दिखाया देसी लुक

जो अलग-अलग चरण में लोकसभा चुनाव संपन्न कर रही है। वहीं 13 मई को चौथे चरण में आठ लोकसभा सीटों पर मतदान होना है, जिसे लेकर इंदौर और उज्जैन संभाग में लगभग 50 हजार से ज्यादा का पुलिस फोर्स तैनात किया जाएगा। वहीं अगर हम इंदौर लोकसभा सीट की बात करें तो यहां 2677 बूथ आते हैं, जिस पर 13 कंपनियां लगभग 8000 पुलिस बल के साथ तैनात रहेगी।

ये खबर भी पढ़ें : National News: केरल में वेस्ट नाइल बुखार को लेकर राज्य सरकार ने अलर्ट जारी

क्रिटिकल बूथ पर 496 चिन्हित किए गए हैं। जिस पर अतिरिक्त पुलिस बल और सीसीटीवी कैमरा से निगरानी रखी जाएगी। इंदौर पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता के अनुसार, बूथ पर सभी सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग दी जा चुकी है। इसके साथ ही बाहर से आने वाली कंपनियों को भी ड्यूटी जल्द अलर्ट कर दी जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें : 71 percent voting in Chhattisgarh in the third phase, highest in Surguja

किसी भी बूथ पर कोई व्यवस्थाएं ना बिगड़े इसे लेकर क्रिटिकल बूथों पर वॉइस रिकॉर्डिंग के साथ सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं, जिसका सीधा प्रसारण कंट्रोल रूम में रहेगा। इसके साथ ही जेल से पैरोल पर छूटे अपराधियों पर भी लगातार जीपीएस ट्रैकिंग (gps tracking)के माध्यम से पुलिस अपनी निगाह बनाए रखे हैं।

ये खबर भी पढ़ें : Putin took oath as President for the fifth time

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button