Join us?

देश

National News: 27 और 28 अप्रैल को पूर्वोत्तर भारत में हो सकती है भारी बारिश

नई दिल्ली।मौसम विभाग (Weather Department) मुताबिक, देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर-पश्चिम भारत में 26 से 28 अप्रैल के दौरान चमक और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

ये खबर भी पढ़ें : Benefits of Red Banana: लाल केला खाने से हो सकता है कई बीमारियों से बचाव

पूर्वोत्तर भारत में कब होगी बारिश?

वहीं, पूर्वोत्तर भारत में जारी गर्मी से भी लोगों को राहत मिलने वाली है। विभाग ने बताया कि 27 और 28 अप्रैल को पूर्वोत्तर भारत के अलग-अलग स्थानों पर तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान चमक और गरज के साथ तेज हवाएं भी चलने की संभावना है। मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक, पूर्वी और दक्षिणी प्रायद्वीपीय भारत में अगले कुछ दिनों तक भीषण लू चलने की संभावना है।

 ये खबर भी पढ़ें : Health : इन घरेलू उपायों से पाएं गैस से जल्द राहत

इन राज्यों में बदलेगा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग ने बताया कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, पंजाब और हरियाणा में 26 और 27 अप्रैल को कई स्थानों पर ओलावृष्टि, आंधी और बिजली गिरने की संभावना है। वहीं, हिमाचल प्रदेश में 27 अप्रैल को तेज आंधी के साथ कई जगहों पर बारिश हो सकती है।

ये खबर भी पढ़ें : International News: ब्रिटिश संसद से रवांडा निर्वासन विधेयक को मंजूरी

उत्तर पश्चिम और पूर्वोत्तर भारत में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर पश्चिम भारत और पूर्वोत्तर भारत के कई हिस्सों में 26 से लेकर 28 अप्रैल तक तेज हवाओं के साथ तेज हवाओं के साथ बारिश का एक ताजा दौर शुरू होने की संभावना है। IMD ने कहा कि इस दौरान कई जगहों पर चमक और गरज के साथ ओले भी पड़ सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें : KVS Admission 2024: First Selection List Announcement Today!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button