Join us?

छत्तीसगढ़

Cg News: जोन क्रमांक 2 , 4 और 7 में स्मार्ट सिटी के कार्यों से एमडी नाखुश

रायपुर। रायपुर नगर निगम के जोन क्रमांक 2 , 4 और 7 में स्मार्ट सिटी के द्वारा किये जा रहे कार्यों से मैनेजिंग डायरेक्ट अबिनाश मिश्रा नाखुश दिखे। उन्होंने इन जगहों के साथ ही बाकी जगहों के कार्य तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए। निगम मुख्यालय भवन में कल देर शाम श्री मिश्रा ने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों की बैठक ली।

ये खबर भी पढ़ें : International News: ब्रिटिश संसद से रवांडा निर्वासन विधेयक को मंजूरी

जिसमें निगम के अधीक्षण अभियंता राजेश शर्मा, स्मार्ट सिटी के उप प्रबंधक पी के पंचायती , जोन क्रमांक 6 के कार्यपालन अभियंता अतुल चोपड़ा तथा स्मार्ट सिटी में पूर्व के कार्य कर चुके उप अभियंता अंशुल शर्मा समेत स्मार्ट सिटी के अधिकारी भी मौजूद थे। बैठक में मिश्रा ने कहा कि जोन क्रमांक 2 , 4 और 7 में बहुत सारे कार्य अधूरे हैं।

ये खबर भी पढ़ें : Entertainment News: ‘छावा’ के सेट से विक्की कौशल का लुक वायरल

वहां कई ऐसे भी कार्य भी जिनके कर देने से उन जगहों की दशा बदल जाएगी और वह जगह सुंदर दिखने लगेगी। बूढ़ापारा के धरनास्थल के सौंदर्यीकरण और महराज बन्ध तालाब फेस 2 के तथा अन्य कार्यों की उन्होंने समीक्षा की। जून महीने में स्मार्ट सिटी के कार्यों के लिए आए पैसे लेप्स हो जाएंगे। इस पर उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

ये खबर भी पढ़ें : Health tips : सेहत पर भारी पड़ सकता है गर्मियों में कोल्ड ड्रिंक्स का शौक

उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य के पैसे लेप्स ना, इसलिए जल्द से जल्द सारे कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित किया। किसी कार्य के लिए भारत सरकार से यदि 50 लाख रुपए की स्वीकृत मिल कर उसे कार्य की किस्त 20 लाख मिल गई हो तो उस कार्य को पूर्ण कर बाकी रकम प्राप्त करने हेतु कार्यवाई की जाए। बैठक में सदर बाजार और मालवीय रोड की ट्रैफिक व्यवस्था के लिए भी विचार किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : Tesla’s Optimus Robots May Hit the Market Soon: Elon Musk Shares Exciting Update

इन दोनों मार्गों में चौपहिया वाहनों के आवाजाही रोकने योजना बनाने कहा गया। इन जगहों के दुकानदारों और रहवासियों के वाहनों के लिए पास देने और पुल बोर्ड बनाने पर भी विचार किया। निगम के पुरानी बिल्डिंग की जगह पर किसी योजना आने तक उस जगह का उपयोग पार्किंग के लिए करने पर भी विचार किया गया।

ये खबर भी पढ़ें :The Mysterious Glowing Forest of India: A Natural Wonder

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button