Join us?

व्यापार

जल्द लॉन्च होगा Google Pixel 8a स्मार्टफोन

नई दिल्ली। गूगल के भारत में लाखों यूजर्स है , जो इसके अलग-अलग सर्विस का इस्तेमाल करते हैं। इसके साथ ही कंपनी अपने कस्टमर्स के लिए गूगल पिक्सल फोन को पेश किया है। हाल ही में जानकारी मिली है कि कंपनी अपने नए फोन Google Pixel 8a को लॉन्च किया जा सकता है।
उम्मीद है कि Google मई में अपने सालाना I/O डेवलपर सम्मेलन में Pixel 8a का पेश कर सकता है। ये डिवाइस Pixel 7a का सक्सेसर होगा, जो Pixel 8 के समान ही दिख सकता है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।
Pixel 8a जल्द होगा लॉन्च
फोन को Bluetooth Special Interest Group Certification Website पर कई मॉडल नंबरों के साथ देखा गया है। आपको बता दें कि Pixel 8a पहले यूएस फेडरल कम्युनिकेशंस कमीशन (FCC) वेबसाइट पर दिखाई दिया था। इन वेबसाइट पर पता चला है कि इस फोन में गूगल का Tensor G3 SoC और 120Hz डिस्प्ले मिल सकता है। हालांकि Google ने अभी तक Pixel 8a के लॉन्च की पुष्टि नहीं की है।
ब्लूटूथ SIG वेबसाइट ने Pixel 8a को मॉडल नंबर G8HNN, GKV4X, G6GPR और G576D के साथ अलग-अलग वेरिएंट में लिस्ट किया गया है। इसके अलावा पिछले महीने इसे FCC लिस्टिंग पर भी देखा गया है।इससे पता चला है कि हैंडसेट में ब्लूटूथ 5.4 कनेक्टिविटी होगी।
मिल सकते हैं कुछ खास फीचर
Google ने अभी तक Pixel 8a के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन कई रिपोर्ट में इस फोन की स्पेसिफिकेशन को भी पेश किया गया है।
रिपोर्ट की मानें तो इसमें 6.1 इंच फुल-एचडी+ (1,080×2,400 पिक्सल) ओएलईडी पैनल होगा, जिसके 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 1,400nits पीक ब्राइटनेस के साथ आने की उम्मीद है।
Pixel 8a में Tensor G3 चिपसेट होगा । वहीं अगर कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशनके साथ 64MP का प्राइमरी कैमरा और 13MP का अल्ट्रा वाइड-एंगल सेकेंडरी सेंसर होगा। इसमें 13MP का फ्रंट कैमरा होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button