Join us?

व्यापार

Nissan Magnite के Facelift वर्जन को भारतीय बाजार में लाने की तैयारी

 नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में जापानी कार निर्माता Nissan की ओर से Magnite एसयूवी को ऑफर किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन को ला सकती है। Nissan Magnite के Facelift वर्जन को कब तक लाया जा सकता है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।
Nissan Magnite Facelift आएगी
रिपोर्ट्स के मुताबिक निसान की ओर से मैग्‍नाइट के फेसलिफ्ट वर्जन को भारतीय बाजार में लाने की तैयारी की जा रही है। जिसमें एक्‍सटीरियर से लेकर इंटीरियर में कई बदलाव किए जा सकते हैं। लेकिन इसके इंजन में किसी भी तरह के बदलाव की संभावना काफी कम होगी।
हो रही टेस्टिंग
बाजार में पेश करने से पहले कंपनी की ओर से इसकी टेस्टिंग की जा रही है। टेस्टिंग के दौरान इस एसयूवी को कई बार देखा जा चुका है। जानकारी के मुताबिक फेसलिफ्ट वर्जन में नए बंपर, नए हेडलैंप और ग्रिल असेंबली के साथ ही अपडेटिड एलईडी लाइट्स और अलॉय व्‍हील्‍स को दिया जा सकता है। इंटीरियर में डैशबोर्ड में ज्‍यादा बदलाव नहीं होगा लेकिन, कुछ नए फीचर्स को भी ऑफर किया जा सकता है।
कितना दमदार होगा इंजन
रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से एसयूवी के इंजन में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें मौजूदा एक लीटर के इंजन का विकल्‍प ही दिया जाएगा। जिससे एसयूवी को 72 हॉर्स पावर और 96 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इसके अलावा इसमें टर्बो इंजन का विकल्‍प भी मिलता रहेगा। जिससे एसयूवी को 100 हॉर्स पावर और 160 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसमें पांच स्‍पीड मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन के विकल्‍प को भी दिया जाएगा।
कब होगी लॉन्‍च
कंपनी की ओर से अभी इस बारे में किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसे साल के आखिर या 2025 की शुरूआत में लॉन्‍च किया जा सकता है। लॉन्‍च के समय इसकी कीमत में मामूली बढ़ोतरी भी की जा सकती है।
किनसे होगा मुकाबला
भारतीय बाजार में निसान की ओर से मैग्‍नाइट एसयूवी को कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में ऑफर किया जाता है। इसका बाजार में सीधा मुकाबला Renault Kiger, Tata Punch, Hyundai Exter, Maruti Brezza और Fronx, Hyundai Venue जैसी एसयूवी से होता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button