Join us?

व्यापार

Business News: फिजिक्स वाला (पीडब्ल्यू) ने भिलाई में ऑफलाइन तकनीक-सक्षम विद्यापीठ सेंटर लॉन्च किया

भिलाई: भारत के अग्रणी एड-टेक प्लेटफॉर्म फिजिक्स वाला (पीडब्ल्यू) ने भिलाई में अपना पहला तकनीक-सक्षम ऑफ़लाइन विद्यापीठ सेंटर शुरू किया है। यह सेंटर पूरे भारत में शैक्षिक सेंटर खोलने और विद्यार्थियों की आसानी से शिक्षा प्राप्त करने में मदद करने की पीडब्ल्यू की प्रतिबद्धता के अनुरूप खोला गया है।
इस सेंटर के उद्घाटन के अवसर पर पीडब्लू के ऑफ़लाइन सीईओ, श्री अंकित गुप्ता, पीडब्ल्यू के चीफ एकेडेमिक ऑफिसर (सीएओ), श्री रोहित कुमार गुप्ता और पीडब्ल्यू भिलाई के रीजनल एकेडेमिक हेड, श्री हिमांशु पांडे उपस्थित थे। पीडब्ल्यू के इस सेंटर में 8 तकनीक-सक्षम कक्षाओं के साथ – साथ अत्याधुनिक बुनियादी ढांचा है, जो शिक्षा का बेहतरीन वातावरण प्रदान करता है। इतना ही नहीं यहाँ अध्ययन के शांतिपूर्ण माहौल को बढ़ावा देते हुए एक सेल्फ-स्टडी की जगह भी है। इसके अलावा यहाँ स्टूडेंट वेलफेयर सोसाइटी (एसडब्ल्यूएस) भी है, जो छात्रावास और परिवहन सुविधाओं में मदद देती है। यहाँ पर एकेडमिक वर्ष 2024 -2025 के लिए नामांकन कराने वाले विद्यार्थियों को 30% की अतिरिक्त छूट दी जा रही है।
इसके अलावा, पीडब्ल्यू द्वारा 17 मार्च को भिलाई, जिला दुर्ग (छत्तीसगढ़) के गुरुद्वारा श्री गुरुसिंह सभा सेक्टर – VI के पास गुरु नानक इंगलिश सीनियर सेकेंडरी स्कूल में “आगाज़” नाम के एक मेगा कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया था, जिसमें अपने माता-पिता के साथआए 1000 से ज्यादा जेईई और एनईईटी उम्मीदवारों को परामर्श दिया गया। साथ ही, पीडब्ल्यू की सर्वोच्च फैकल्टी, रितिक मिश्रा, आयुध, हर्ष त्यागी और सलीम अहमद आदि ने इस कार्यक्रम में मेंटर्स के रूप में हिस्सा लिया।
पीडब्ल्यू ने पूरे भारत में लगभग 79 तकनीक-सक्षम विद्यापीठ सेंटर खोले हैं। यह पिछले दो सालों में तीसरे सबसे बड़े ऑफ़लाइन नेटवर्क के साथ सबसे तेजी से बढ़ती एडटेक कंपनी बनकर उभरी है, जो 2 लाख से भी ज़्यादा छात्रों को अपनी सेवा दे रही है। ये सेंटर्स जेईई/ नीट के लिए एक व्यापक पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं।
पीडब्ल्यू ऑफ़लाइन विद्यापीठ सेंटर रिकॉर्ड किए गए लेक्चर्स, एनसीईआरटी सामग्री के साथ सहायता, ऑफ़लाइन डाउट सॉल्विंग, वीडियो सॉल्यूशन के साथ डेली प्रैक्टिस प्रॉब्लम्स (डीपीपी), विशेष मॉड्यूल और पिछले वर्ष के प्रश्न (पीवाईक्यू) की सुविधाएं देते हैं। साथ ही इन सेंटर्स में स्टूडेंट सक्सेस टीम (एसएसटी) के लिए एक समर्पित डेस्क भी है, जिससे पीडब्ल्यू विद्यार्थियों की चिंताओं का तुरन्त और व्यक्तिगत रूप से समाधान करने वाला एकमात्र केंद्र बन गया है। इसके अलावा यहां एक अभिभावक- शिक्षक डैशबोर्ड सिस्टम भी है, जो छात्र की प्रगति पर रियल टाइम अपडेट देता है।
पीडब्ल्यू ऑफलाइन के सीईओ अंकित गुप्ता ने कहा, “हर एक ऑफलाइन सेंटर के लॉन्च के साथ हम पूरे भारत में शैक्षिक सेंटर बनाने, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को अधिक सुलभ बनाने और माता-पिता पर वित्तीय बोझ कम करने के अपने दृष्टिकोण के करीब पहुंच रहे हैं। ये केंद्र देश के शैक्षिक परिदृश्य को बदलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button