Join us?

व्यापार

Business News: सैमसंग ने लॉन्च किया गैलेक्सी A55 5G और गैलेक्सी A35 5G

कैमरा इनोवेशन और सैमसंग नॉक्स वॉल्ट प्रोटेक्शन जैसी खूबियां

गुरुग्राम। भारत के सबसे बड़े कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने आज शानदार इनोवेशन के साथ गैलेक्सी A55 5G और गैलेक्सी A35 5G के लॉन्च की घोषणा की है। नई ए सीरीज़ के इन फोन्स में कई विशेषताएं हैं जिनमें गोरिल्ला ग्लास विक्टस+ सिक्योरिटी, एआई आधारित एडवांस्ड कैमरा फीचर्स और एक टेम्पर रजिस्टेंस सिक्योरिटी सॉल्यूशन, सैमसंग नॉक्स वॉल्ट और कई दूसरे नए फीचर शामिल हैं।
उम्दार डिज़ाइन और टिकाउपन
सैमसंग गैलेक्सी A55 5G और गैलेक्सी A35 5G की डिज़ाइन में कई नए इनोवेशन हैं।
गैलेक्सी A55 5G: पहली बार मेटल फ्रेम पेश किया गया है।
गैलेक्सी A35 5G: पहली बार प्रीमियम ग्लास बैक में पेश किया गया है।
इन फोन्सी में एक लिनियर लेआउट के साथ फ्लैगशिप-इंस्पायर्ड फ्लोटिंग कैमरा डिज़ाइन है। ये प्रीमियम और मजबूत फोन तीन ट्रेंडी रंगों ऑसम लिलैक, ऑसम आइसब्लू और ऑसम नेवी में उपलब्ध हैं।
टिकाउपन इन स्मार्टफ़ोन की एक बड़ी ताकत है। इन फोन्स को IP67 रेटिंग दी गई है, जिसका अर्थ है कि ये 1 मीटर ताजे पानी में 30 मिनट तक रह सकते हैं। ये धूल और रेत का मुकाबला करने के लिए भी बनाए गए हैं, जो उन्हें किसी भी स्थिति के लिए आदर्श बनाते हैं। गैलेक्सी A55 5G और गैलेक्सी A35 5G में आगे और पीछे गोरिल्ला ग्लास विक्टस+ प्रोटेक्शहन दिया है। जिससे इनके हाथ से फिसलने और गिरने का डर कम हो जाता है।
कैमरे की खूबियां : एआइ से बनाया गया बेहतर
ये नए ए सीरीज स्मार्टफोन यूजर्स के कंटेंट गेम को अगले स्तर पर ले जाने के लिए कई इनोवेटिव एआई कैमरा फीचर्स के साथ आते हैं। एक बार तस्वीर खींच लेने के बाद, एआई के जरिए फोटो रीमास्टर जैसे एडिटिंग विकल्प मिलते हैं जिससे यूजर अपनी फोटो को आकर्षक बना सकते हैं। पोर्ट्रेट इफेक्ट भी काफी अच्छा फीचर है जो ऑब्जेक्ट पर फोकस करने में मदद करता है। वहीं, ऑब्जेक्ट इरेज़र फीचर का इस्तेमाल उन सभी फोटो बॉम्बर्स और प्रतिबिंबों को हटाने के लिए किया जा सकता है जिनसे आप बच नहीं सकते। इसमें दिए गए बेहद लोकप्रिय इमेज क्लिपर फीचर के जरिए किसी भी इमेज के थीम को क्लिप करने और स्टिकर के रूप में इस्तेमाल करने की सुविधा मिलती है। एडजस्ट स्पीड फीचर भी अपने में महत्वपूर्ण है क्योंकि यह वीडियो की स्पीड को कम ज्यादा करने और प्रोफेशनल तरीके से शूट किए गए क्लिप के समान आउटपुट देने में मदद करती है।
इतना ही नहीं, बेहतर नाइटोग्राफी के साथ, गैलेक्सी A55 5G और गैलेक्सी A35 5G खराब रोशनी की स्थिति में भी 50% कम शोर के साथ अधिक स्पष्ट और जीवंत तस्वीरें लेते हैं। इसका मतलब है कि इसमें रात की तस्वीर भी अद्भुत नजर आती है। गैलेक्सी A55 5G की उन्नत एआइ इमेज सिग्नल प्रोसेसिंग (ISP) तकनीक काफी कम रोशनी वाली इमेज बना सकती है जो गैलेक्सी A सीरीज़ में पहले कभी नहीं देखने को मिली थी। एआई आधारित पोर्ट्रेट मोड और सुपर एचडीआर वीडियो यह सुनिश्चित करते हैं कि हर फ्रेम में लोग शानदार दिखें ताकि दोस्तों और परिवार के साथ यादें कैद करना कभी भी सही रोशनी पर ही निर्भर न रहे।
गैलेक्सी A55 5G और गैलेक्सी A35 5G दोनों शानदार फोटोग्राफी क्षमता से युक्त हैं जिसके लिए सैमसंग गैलेक्सी प्रसिद्ध है। इसमें VDIS + एडाप्टिव VDIS (वीडियो डिजिटल इमेज स्टेबलाइजेशन) और OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन) के कारण 4K स्टेबलाइजेशन जैसे फीचर्स शामिल हैं जो चलते-फिरते फिल्मांकन करते समय भी फ़ोटो और वीडियो को क्रिस्प रखती हैं।
गैलेक्सी A55 5G OIS के साथ 50MP मेन और 12MP अल्ट्रा-वाइड कैमरे के साथ आता है, जबकि Galaxy A35 5G OIS के साथ 50MP मेन और 8MP अल्ट्रा-वाइड कैमरे के साथ आता है। दोनों में 5MP की मैक्रो कैमरा दिया गया है। गैलेक्सी A55 5G में 32MP का फ्रंट कैमरा है, जबकि Galaxy A35 5G में 13MP का फ्रंट कैमरा है।
मनोरंजन को नई पहचान देने वाले फोन
गैलेक्सी A55 और गैलेक्सी A35 को यूजर्स के मनोरंजन अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। दोनों डिवाइसेस के जीवंत डिस्प्ले में 6.6-इंच FHD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले और न्यूनतम बेज़ेल्स के साथ वास्तविक रंग दिखते हैं। 120Hz रिफ्रश रेट तेज़ गति में भी शानदार शानदार नजारे कैद करने की सुविधा देती है। इसके अलावा एडाप्टिव रिफ्रेश रेट बैटरी की क्षमता को अधिकतम करती है, जबकि विज़न बूस्टर तेज धूप में भी विजिबिलिटी बढ़ाता है। क्विक पैनल पर आई कम्फर्ट शील्ड भी उपलब्ध है, जो यूजर की आंखों को सुरक्षा प्रदान करती है।
इन स्मार्टफ़ोन में डॉल्बी-इंजीनियर्ड स्टीरियो स्पीकर के साथ बेहतर साउंड फीचर्स भी हैं, जो एक प्रीमियम ऑडियो अनुभव प्रदान करते हैं।
अब तक का सबसे बढि़या प्रदर्शन
4nm प्रोसेस टेक्नोलॉजी पर बना बिल्कुल नया एक्सीीनॉस 1480 प्रोसेसर गैलेक्सीज A55 5G को पावर देता है जबकि गैलेक्सी ए35 5G को 5nm प्रोसेस टेक्नोलॉजी पर निर्मित एक्सीरनॉस 1380 प्रॉसेसर में अपग्रेड किया गया है। यह दमदार फोन कई एनपीयू, जीपीयू और सीपीयू अपग्रेड के साथ-साथ 70%+ बड़े कूलिंग चैंबर के साथ आते हैं जो गेम खेलने या मल्टी टास्किंग समेत किसी भी फंक्शन में सुचारू आउटपुट सुनिश्चित करता है।
इसके साथ ही 12GB रैम इस गैलेक्सी A55 5G को वास्तव में इस सेगमेंट में गेम चेंजर बनाता है। डिवाइस 25W चार्जिंग के साथ 5000mAh की बैटरी से संचालित है, जो वन यूआई 6.1 के साथ एंड्रॉएड 14 के साथ आता है।
सबसे ज्यादा सुरक्षित
गैलेक्सी A55 5G और गैलेक्सी A35 5G फ्लैगशिप गैलेक्सी डिवाइसेज से लेकर गैलेक्सी A सीरीज के यूजर्स के लिए पहली बार सैमसंग की सबसे आधुनिक सुरक्षा फीचर्स को सामने लाता है: जो सैमसंग नॉक्स वॉल्ट है। हार्डवेयर आधारित सुरक्षा प्रणाली एक सुरक्षित क्रियान्वयन माहौल का निर्माण करके हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दोनों हमलों के खिलाफ व्यापक सुरक्षा प्रदान करती है जो सिस्टम के मुख्य प्रोसेसर और मेमोरी से फिजिकली अलग होती है। यह डिवाइस पर सबसे महत्वपूर्ण डेटा को सुरक्षित रखने में मदद कर सकता है, जिसमें लॉक स्क्रीन क्रेडेंशियल, जैसे पिन कोड, पासवर्ड और पैटर्न शामिल हैं। सैमसंग नॉक्स वॉल्ट डिवाइस में जमा यूजर्स के निजी डेटा को एन्क्रिप्ट करके डिवाइस एन्क्रिप्शन की को सुरक्षित करता है। डिवाइस चोरी होने या खो जाने की स्थिति में केवल वही यूजर जिसके पास सही लॉक स्क्रीन क्रेडेंशियल हैं, अपने डेटा तक पहुंच सकता है।
सुरक्षित रहने के और भी अधिक तरीकों के लिए, गैलेक्सी ए सीरीज़ ऑटो ब्लॉकर की सुविधा देता है, जो चालू होने पर अनधिकृत स्रोतों से ऐप इंस्टॉलेशन को ब्लॉक कर सकता है और संभावित मैलवेयर को स्कैन करने के लिए एप सुरक्षा जांच प्रदान करता है और कनेक्ट होने पर आपके डिवाइस पर संभावित दुर्भावनापूर्ण कमांड और सॉफ़्टवेयर इंस्टॉलेशन को ब्लॉक कर सकता है। यूएसबी केबल द्वारा यूजर्स प्राइवेट शेयरिंग का भी आनंद ले सकते हैं, जो महत्वपूर्ण व्यक्तिगत या वित्तीय जानकारी वाली निजी फ़ाइलों को सुरक्षित और एन्क्रिप्टेड साझा करने में सक्षम बनाता है। यूजर्स को सिक्योर फोल्डर सुविधा भी मिलती है जिसके माध्यम से वे अपने डिवाइस पर एक पूरी तरह से एन्क्रिप्टेड स्पेस बना सकते हैं और जिसे केवल वे अपने फिंगरप्रिंट या पासवर्ड के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं।
अदभुत अनुभव
गैलेक्सी A55 5G और गैलेक्सी A35 5G खरीदारों को सैमसंग वॉलेट तक पहुंच मिलेगी, जो एक मोबाइल वॉलेट सॉल्यूशंस है जो आपको अपने गैलेक्सी डिवाइस में भुगतान कार्ड, डिजिटल आईडी, यात्रा टिकट समेत अन्य अपनी आवश्यक चीजें आसानी से और सुरक्षित रूप से ले जाने की सुविधा देता है। इसके अतिरिक्त, सैमसंग वॉलेट लिमिटेड टाइम ऑफर भी चला रहा है, जिसमें अपना पहला सफल टैप एंड पे लेनदेन करने वाले प्रत्येक ग्राहक को 250 रुपये का अमेज़ॅन वाउचर मिलता है।
इन डिवाइसेज में बेहद लोकप्रिय वॉयस फोकस सुविधा भी है जो यूजर्स को आस पास के शोर की चिंता किए बिना कॉल करने और रिसीव करने की सुविधा देती है।
नए गैलेक्सी ए सीरीज स्मार्टफोन यह सुनिश्चित करने के लिए सैमसंग की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हैं कि गैलेक्सी डिवाइस लंबे समय तक सुरक्षित और अपडेट रहें। गैलेक्सी A55 5G और गैलेक्सी A35 5G के साथ, यूजर्स को चार पीढ़ियों तक एंड्रॉइड ओएस अपग्रेड और पांच साल के सुरक्षा अपडेट का फायदा मिलेगा, जिससे डिवाइस को सभी नवीनतम गैलेक्सी और एंड्रॉइड सुविधाओं से लैस रखकर उसके लाइफ साइकल को ऑप्टिमाइज्ड किया जा सकेगा।
पर्यावरण हितैषी गैलेक्सी
गैलेक्सी A55 और गैलेक्सी A35 को भविष्य की पीढ़ियों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन और तैयार किया गया है। इन्हेंं रिसायकल्ड कागज और प्लास्टिक का उपयोग कर बनाया गया है। ये खतरनाक पदार्थों से मुक्त हैं।
*कीमतों में एचडीएफसी, वनकार्ड, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक कार्ड पर 3000 रुपये का बैंक कैशबैक और 6 महीने की नो कॉस्ट ईएमआई विकल्प शामिल हैं। वैकल्पिक रूप से, ग्राहक सैमसंग फाइनेंस+ और सभी प्रमुख एनबीएफसी भागीदारों के माध्यम से गैलेक्सी A55 5G को केवल 1792 रुपये प्रति माह और गैलेक्सी A35 को केवल 1723 रुपये प्रति माह के ईएमआई विकल्प पर खरीद सकते हैं।
अन्य ऑफर्स
• सैमसंग वॉलेट: पहले सफल टैप एंड पे लेनदेन पर 250 रुपये का अमेज़न वाउचर पाएं।
• यूट्यूब प्रीमियम: 2 महीने मुफ़्त (1 अप्रैल, 2025 तक)

• माइक्रोसॉफ्ट 365: माइक्रोसॉफ्ट 365 बेसिक + 6 महीने का क्लाउड स्टोरेज (100 जीबी तक, ऑफर रिडेम्पशन 30 जून 2024 से पहले किया जाना है)
उपलब्धइता
दोनों डिवाइस 14 मार्च, 2024 को दोपहर 12 बजे से Samsung.com पर लाइव कॉमर्स के माध्यम से और 18 मार्च, 2024 से सैमसंग एक्सक्लूसिव और पार्टनर स्टोर्स और अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अपने रक्तचाप को कैसे करें नियंत्रित तेजी से सुधारें अपनी अंग्रेजी छत्तीसगढ़ में शानदार वॉटरफॉल स्पॉट….