Join us?

व्यापार

गैलेक्सी S24 सीरीज़ में गैलेक्सी एआई फीचर्स की पेशकश के साथ की मोबाइल एआई युग की शुरुआत

गुरुग्राम : दुनिया तकनीक के एक नए और रोमांचक युग की शुरुआत में है। मोबाइल एआई का दौर आ गया है, जिसे सैमसंग ने गैलेक्सी S24 सीरीज़ में गैलेक्सी एआई फीचर्स के साथ पेश किया है। यह हमारा पहला एआई फोन है।

ये खबर भी पढ़ें : नॉर्थ कोरिया ने फिर भेजे साउथ कोरिया में कचरे वाले गुब्बारे

हाइब्रिड एआईके साथ मोबाइल की दुनिया में क्रांतिकारी बदलाव
गैलेक्सी S24 सीरीज़ में जनरेटिव एआई तकनीक के फायदे जोड़ने के लिए सैमसंग ने हाइब्रिड एआई का उपयोग किया है। एआई कई संभावनाएं पेश करता है। सैमसंग का मानना है कि मोबाइल डिवाइस एआई की क्षमता को दिखाने का जरिया हैं, क्योंकि दुनियाभर के यूजर्स अपनी रोजमर्रा की जरूरतों के लिए अपने फोन पर निर्भर रहते हैं।

ये खबर भी पढ़ें : 11 किलो गांजा के साथ दो अंतर राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

रोजमर्रा की जिंदगी में मोबाइल डिवाइस की अहम भूमिका होती है, क्योंकि लोग इन्हें कई महत्वपूर्ण और यादगार पलों के दौरान इस्तेमाल करते हैं। सैमसंग इसे समझता है और मानता है कि स्मार्टफोन को अधिक उन्नत होना चाहिए ताकि उपयोगकर्ता महत्वपूर्ण क्षणों का सरल, सहज और बेहतर तरीके से आनंद ले सकें।

ये खबर भी पढ़ें : समय पर जीएसटी का भुगतान नहीं करने वाले व्यवसायियों पर स्टेट जीएसटी सख्त

सैमसंग गोपनीयता के महत्व को भी समझता है, इसलिए यह ब्रांड यूजर्स को इस बात पर पूरा नियंत्रण देता है कि वे क्या शेयर करें और क्या निजी रखें।सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में मोबाइल आरएंडडी ऑफिस के ईवीपी और हेड वॉन-जून चोई ने कहा, “हमारा मानना है कि कंपनी का हाइब्रिड नजरिया सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए सबसे व्यावहारिक और विश्वसनीय समाधान है, जो सैमसंग को लीडर बनाए रखता है।

ये खबर भी पढ़ें : कलेक्टर के निर्देश, अधिकारियों व कर्मचारियों को समय पर पहुंचे कार्यालय

हम यूजर्स को इंडस्ट्री के अग्रणी भागीदारों के साथ मिलकर खुले सहयोग के जरिए डिवाइस पर एआई के तेज रिस्पॉन्स, अतिरिक्त गोपनीयता और क्लाउड-आधारित एआई की सुविधाओं का संतुलन प्रदान कर रहे हैं, ताकि वे दैनिक जीवन के लिए जरूरी विभिन्न प्रकार के फंक्शन्स का आसानी से इस्तेमाल कर सकें।”

ये खबर भी पढ़ें : सुबह ब्रेकफास्ट में बनाएं ये डिशेज

ऑन-डिवाइस एआईके साथ संभावनाओं का विस्तार
सैमसंग ने लाइव ट्रांसलेट सुविधा को ऑन-डिवाइस एआई आधारित बनाया है, क्योंकि वॉयस कॉल स्मार्टफोन की सबसे बुनियादी और निजी सुविधा है। सैमसंग यूजर्स को भाषा की बाधाओं के बिना संवाद करने के लिए सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और यह सुनिश्चित करता है कि हर संवाद पूरी तरह सुरक्षित और निजी हो।

ये खबर भी पढ़ें : केट शर्मा का अंदाज देख धड़केगा फैंस का दिल

श्री चोई ने कहा, “इस फीचर को वास्तविकता में बदलने के लिए, हमारी आरएंडडी टीम ने दिन-रात मेहनत की। टीम ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, एआई लैंग्वेज मॉडल का सही आकार निर्धारित करने से लेकर वास्तविक जीवन की स्थितियों में प्रशिक्षण और परीक्षण तक। एमएक्स बिजनेस के भीतर हमारे आरएंडडी संगठनों ने खुद को चुनौती दी और इस सुविधा को पूरी तरह से डिवाइस पर चलाने के लिए उम्मीद से भी अधिक काम किया।‘’दुनिया भर में सैमसंग के ग्लोबल आरएंडडी नेटवर्क ने भी इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सैमसंग के ग्लोबल आरएंडडी नेटवर्क पर हर क्षेत्र में बेहतरीन प्रतिभाओं और कोर टेक्नोलॉजी को विकसित करने की जिम्मेदारी है।

ये खबर भी पढ़ें : तपती गर्मी के मौसम में इस तरह रखें अपने पौधों की देखभाल

पोलैंड, चीन, भारत और वियतनाम सहित सैमसंग रिसर्च सेंटर ने गैलेक्सी एआई द्वारा सपोर्टेड भाषाओं को विकसित करने और उनका विस्तार करने के लिए काम किया है। भाषाएं सांस्कृतिक और स्थानीय होती हैं, इसलिए लोगों को भाषा की बाधाओं को तोड़ने और स्वाभाविक रूप से संवाद करने में मदद करने के लिए सैमसंग के स्थानीय आरएंडडी कार्यालयों की भूमिका महत्वपूर्ण हो गई है, जिससे यूजर्स के लिए नई संभावनाएं खुल रही हैं।

ये खबर भी पढ़ें : Backward class candidate Patkar got first rank in MPPSC

इन प्रयासों ने सैमसंग को कुछ नया पेश करने में सक्षम बनाया है, जिसे हम साझा करने के लिए उत्साहित हैं। जल्द ही सैमसंग गैलेक्सी एआई की पावर को सैमसंग के अपने कॉलिंग ऐप के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी विस्तारित किया जाएगा। इसके लिए लाइव ट्रांसलेट को दूसरे थर्ड-पार्टी मैसेज ऐप्स में वॉयस कॉल का समर्थन देने के लिए बढ़ाया जाएगा। इससे आप अपने पसंदीदा ऐप पर विभिन्न भाषाओं में दोस्तों या सहकर्मियों से संवाद कर सकेंगे।

ये खबर भी पढ़ें : गर्मी में शहद खाने के फायदे ही फायदे, इस तरीका से करें सेवन

इस फीचर को हमारे ऑन-डिवाइस एआई लैंग्वेज ट्रांसलेशन मॉडल में जोड़ा गया है, जिससे यूजर्स लाइव ट्रांसलेट का इस्तेमाल करते समय अपने फोन के बाहर व्यक्तिगत डेटा साझा किए जाने की चिंता किए बिना बाधा-मुक्त संचार का अनुभव कर पाएंगे।सैमसंग को उम्मीद है कि नई चिप्स, खासकर NPU की इंटेलीजेंट कंप्यूटिंग पावर का उपयोग करके, मोबाइल डिवाइसों में और अधिक एआई सुविधाएं शामिल की जाएंगी। इससे अधिक लोग एआई को अपनाएंगे और उनकी दिनचर्या अधिक सुविधाजनक बनेगी, जिससे उन्हें मानसिक सुकून मिलेगा।

ये खबर भी पढ़ें : क्या है विटामिन डी और इनफर्टिलिटी में कनेक्शन

कल की ज़रूरतों के लिए आज किया जा रहा गैलेक्सी एआई का विकास

श्री चोई ने कहा, “यह रोमांचक खबर गैलेक्सी एआई के प्रति हमारी प्रतिबद्धता और मोबाइल एआई युग के अगले चरण में प्रवेश का हिस्सा है। गैलेक्सी S24 सीरीज़ पर गैलेक्सी एआई की पेशकश सिर्फ़ शुरुआत थी। नया और अनूठा एआई अनुभव देने के लिए, हम आगामी फोल्डेबल डिवाइस के लिए गैलेक्सी एआई को और बेहतर बनाएंगे। हमारे फोल्डेबल सैमसंग गैलेक्सी में सबसे ज्यादा बहुपयोगी और लचीले फॉर्म फैक्टर हैं। जब इन्हें गैलेक्सी एआई के साथ मिलाया जाता है, तो ये दो कॉम्प्लिमेंटरी तकनीकें मिलकर नई संभावनाओं को सामने लाएंगी।”

ये खबर भी पढ़ें : आयुक्त ने मानसून पूर्व नाला सफाई अभियान का निरीक्षण किया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button