Join us?

व्यापार

जीप भारत कर रही नई SUV पेश करने की तैयारी

नई दिल्ली। अमेरिकी कार निर्माता जीप की ओर से इंडियन मार्केट में एक नई मिडसाइज एसयूवी पेश किए जाने की तैयारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये 2025 में एंट्री मार सकती है। सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस की तरह यह आगामी एसयूवी स्टेलेंटिस सीएमपी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

जीप की नई SUV

जीप की ये नई एसयूवी भारतीय बाजार में हुंडई क्रेटा, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टोस, होंडा एलिवेट, स्कोडा कुशाक और वोक्सवैगन ताइगुन जैसी कारों को टक्कर देगी। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

ये खबर भी पढ़ें : CSK या RCB कौन करेगा क्वालीफाई; यहां जानें पूरा समीकरण

जीप इंडिया मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में प्रवेश करने के लिए सिट्रोएन के साथ सहयोग कर सकती है। स्टेलेंटिस प्लेटफॉर्म का उपयोग करके, कंपनी प्रतिस्पर्धी मूल्य पर 5 और 7-सीटिंग कॉन्फिगरेशन में एक विशाल और व्यावहारिक एसयूवी पेश करेगी।

ये खबर भी पढ़ें : पांच दिनों तक लू की चपेट में रहेगा उत्तर भारत

संभावित डिजाइन और इंटीरियर

डिजाइन की बात करें, तो हमें उम्मीद है कि नई एसयूवी अपने बॉक्सी स्टांस और सिग्नेचर जीप स्टाइलिंग को बढ़ावा देगी। संभवतः लोकप्रिय कंपास से कुछ डिजाइन संकेत लेते हुए, जीप एसयूवी में हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और कमांडिंग ड्राइविंग पोजिशन होने की संभावना है। केबिन के अंदर आने वाली जीप एसयूवी के सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस की तुलना में फीचर से भरपूर होने की उम्मीद है।

ये खबर भी पढ़ें : Summer special train facility for 12 trips between Surat and Brahmapur

इंजन और परफॉरमेंस

नई एसयूवी संभवतः सिट्रोएन के समकक्ष के समान 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी। 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया ये इंजन 109 बीएचपी की पीक पावर और 205 एनएम का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। एसयूवी को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है।

ये खबर भी पढ़ें : सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 साल बाद आईपीएल प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई किया

संभावित कीमत

कंपनी से नई एसयूवी को 15 लाख रुपये से 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत सीमा के भीतर लॉन्च करने की उम्मीद है, जो इसे भारत में सबसे सस्ती जीप एसयूवी बना देगा क्योंकि यह Compass से नीचे स्थित होगी।

ये खबर भी पढ़ें : नेपाल का भारतीय मसाला कंपनियों पर बड़ा एक्शन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button