Join us?

विदेश

International News: स्पेन की रिहायशी इमारत में लगी भीषण आग, 19 लापता

स्पेन: स्पेन के पूर्वी शहर वेलेंशिया में दो आवासीय इमारतों में गुरुवार को आग लग जाने से चार लोगों की मौत हो गई और 19 अन्य लापता हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आग लगने के बाद इमारत में रहने वाले लोग भागने लगे और दमकल कर्मियों ने उनमें से कुछ की जान बचाई।
अधिकारियों ने बताया कि आग संभवत: एक 14 मंजिला आवासीय इमारत से शुरू हुई। दमकल कर्मियों ने बालकनी से दो लोगों को सुरक्षित नीचे उतारने के लिए क्रेन का उपयोग किया। वेलेंशिया के सहायक आपात सेवा निदेशक जॉर्ज स्वारेज ने संवाददाताओं को बताया कि घटना में चार लोगों की मौत हो गई। स्पेन की सैन्य आपात सेवा इकाई के कर्मियों को भी घटनास्थल पर तैनात किया गया है। सरकारी समाचार एजेंसी एपी की खबर के अनुसार, आग शाम में शुरू हुई और बगल के एक इमारत में भी फैल गई। आपात सेवा के अनुसार चार लोगों की मौत होने के अलावा कम से 13 लोग घायल हुए हैं। घायलों में छह दमकल कर्मी भी हैं। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि घटना के समय दोनों इमारतों में कितने लोग थे या कितने लोगों को बचाया गया।
स्पेन के प्रधानमंत्री पेद्रो सांचेज ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि वह वेलेंशिया स्थित इमारत में भीषण आग लगने की घटना से स्तब्ध हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं सभी पीड़ितों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करता हूं।’’

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button