Join us?

विदेश

International News: आसिफ अली जरदारी बने पाकिस्तान के प्रेसिडेंट

नई दिल्ली। आसिफ अली जरदारी पाकिस्तान के राष्ट्रपति बन गए हैं। जरदारी के प्रेसिडेंट बनने के बाद उनकी बेटी पाकिस्तान की फर्स्ट लेडी होंगी। आमतौर पर पत्नी फर्स्ट लेडी होती हैं, लेकिन आसिफ अली जरदारी की पत्नी बेनजीर भुट्टो का निधन हो चुका है, लिहाजा पाकिस्तान के इतिहास में पहला मौका है, जब कोई बेटी फर्स्ट लेडी बनेंगी। लोग बेटी की तुलना मां बेनजीर से कर रहे हैं।आसिफ अली जरदारी रविवार को राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद पाकिस्तान के 14वें राष्ट्रपति बने। वे पहले असैन्य शख्स हैं, जो दूसरी बार इस पद पर आसीन हुए हैं। इस बीच पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जरदारी अपनी बेटी आसिफा भुट्टो को देश की फर्स्ट लेडी के रूप में औपचारिक मान्यता देने की घोषणा करेंगे। इस तरह पाकिस्तान के इतिहास में यह पहला मौका होगा, जब राष्ट्रपति की बेटी फर्स्ट लेडी बनेंगी। आमतौर पर फर्स्ट लेडी प्रेसिडेंट की पत्नी होती हैं। लेकिन आसिफ की पत्नी बेनजीर भुट्टो थीं, जिनकी 2007 में हत्या कर दी गई थी। इस कारण अब जरदारी की बेटी फर्स्ट लेडी बनेंगी। उन्हें पूरा प्रोटोकॉल दिया जाएगा।
आसिफ अली जरदारी की पत्नी बेनजीर भुट्टो खुद प्रधानमंत्री रह चुकी थीं। 2007 में वे चुनाव प्रचार के दौरान जब एक रैली में लोगों का अभिवादन कर रही थीं, जब हमलावर ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी। बिलावल, बख्तावर और आसिफा की मां बेनजीर भुट्टो की मौत के बाद जरदारी ने शादी नहीं की। यही कारण है कि उनकी बेटी आसिफा फर्स्ट लेडी होंगी।
उन मां बेनजीर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं। दरअसल अपने पिता के शपथ ग्रहण में आसिफा भी पहुंचीं। यहां उन्होंने सूट पहन रखा था और सिर पर दुपट्टा डाले हुए थीं। ट्विटर पर उनकी तस्वीर जब आई तो लोगों ने कहा कि वह एकदम अपनी मां बेनजीर की तरह लग रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button