Join us?

छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री ने मजदूरों के साथ खाया बोरे बासी

रायपुर। आज मजदूर दिवस के उपलक्ष्य में विभिन्न स्थानों पर जहां मजदूरों के सम्मान के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया था वहीं दूसरी तरफ इसे बोरे बासी दिवस के रूप में भी मनाया गया मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज गांधी मैदान में मजदूरों के सम्मान कार्यक्रम में पहुंचे हुए थे जहां उन्होंने मजदूरों के साथ बोरे बासी खाया वही कांग्रेस ने बोरे बासी दिवस के लिए कल संगठन की ओर से एक लेटर जारी कर कार्यकर्ताओं से अपील की थी कि इसे सफल बनाएं।

ये खबर भी पढ़ें : Ghee Benefits on Empty Stomach: रोज सुबह खाली पेट घी खाने के हैं कमाल के फायदे

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित कांग्रेस के विभिन्न नेता आज विभिन्न स्थानों पर बोरे बासी कार्यक्रम के आयोजन में शामिल होते नजर आए लोकसभा के कांग्रेसी प्रत्याशी भी बोरे बासी का आनंद लेते हुए नजर आए आपको बता दे कि पिछली सरकार में इस दिन पूरे प्रदेश में विशेष आयोजन किए जाते थे।

ये खबर भी पढ़ें : International News: कोरोना का पहला सिक्वेंस डिकोड करने वाले चीनी विज्ञानी को लैब से निकाला

छत्तीसगढ़ का पारंपरिक भोजन बोरे-बासी है. यह विटामिन से भरपूर होने के साथ सेहतमंद भी है. एक मई को पूरी दुनिया में मजदूर दिवस मनाया जाता है, और इसी दिन यानी आज छत्तीसगढ़ में बोरे बासी दिवस मनाया जाता है।

ये खबर भी पढ़ें : स्कूली बच्चों में सहनशीलता व धर्य की कमी चिंताजनक – विजय चोपड़ा

छत्तीसगढ़ का व्यंजन बोरे बासी एक छत्तीसगढिय़ा ब्रांड के रूप में डेवलप हो रहा है. साल 2022 से एक मई को बोरे बासी दिवस मनाने की शुरुआत हुई थी. उसके बाद से छत्तीसगढ़ में नेता, अभिनेता, आम लोग से खास लोग सभी इस दिन बोरे बासी खाने लगे.बोरे बासी में भरपूर विटामिन बी 12, कैल्शियम, पोटेशियम सहित अनेक पौष्टिक गुण के साथ हृदय रोग, स्किन रोग, डायरिया सहित अनेक रोगों से लडऩे की क्षमता है. साथ इसे खाने के और भी बहुत फायदे हैं. आज हम आपको इन्हीं फायदों के बारे में बताएंगे।

ये खबर भी पढ़ें : Governor Ramesh Bais unfurls National Tricolour on 65th Maharashtra Day

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button