Join us?

खेल

T20 World Cup: विराट कोहली का PAK के खिलाफ खूब गरजता हैं बल्ला

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होनी है। इस मेगा इवेंट के जरिए भारतीय टीम लंबे समय से चले आ रहे ICC ट्रॉफी के सूखे को खत्म करना चाहेगी। बता दें कि साल 2022 में भारतीय टीम को सेमीफाइनल मैच में हार झेलनी पड़ी थी।

ये खबर भी पढ़ें Selection of Gram Panchayat-ward to free the district from malnutrition

भारतीय टीम इस बार टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज आयरलैंड के खिलाफ मैच खेलकर करेगी। इसके बाद टीम इंडिया का सामना 9 जून को पाकिस्तान से होना है, जिस मैच का क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है। पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली बल्ले से धमाल मचाते हुए नजर आ सकते हैं। ऐसे में जानते हैं टी20 विश्व कप में विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड कैसा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें : Crisil का दावाबैंक लोन में भी आएगी कमी, GDP ग्रोथ की कमी से होगा प्रभावित

टी20 विश्व कप में विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा ही बल्ला जमकर गरजता है। कोहली पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पांच अर्धशतक जड़े हैं। उन्होंने साल 2012 से 2022 तक टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ कुल 10 मैच खेले और 488 रन बनाए। इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 82 रन का रहा, जो साल 2022 में खेले गए मैच में आया था।

ये खबर भी पढ़ें : Refreshing Summer Drinks:गर्मियों में जरूर पिए नींबू से बनने वाली ये 4 देसी ड्रिंक्स

T20 World Cup 2022: कोहली के दम पर भारत ने पाकिस्तान के जबड़े से छीनी थी जीत

साल 2022 और तारीख 23 अक्टूबर की, जब भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला खेला गया था। ये दिन शायद ही कभी पाकिस्तान टीम भूल पाएगी, क्योंकि इस दिन गरजा था किंग कोहला का बल्ला। मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने पहले 8 विकेट खोकर 158 रन बना लिए थे। शान मसूद ने 52 रन की पारी खेली और इफ्तिखार अहमद ने 51 रन बनाए।

ये खबर भी पढ़ें : हमसफर एक्सप्रेस गाड़ियों में अतिरिक्त कोच की सुविधा

भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए तीन-तीन विकेट चटकाए।इसके जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही। 31 रन के स्कोर तक भारत ने अपने 4 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद विराट कोहली ने टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई और हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर पाकिस्तान के गेंदबाजों को धो डाला। हार्दिक-कोहली के बीच कुल 113 रन की साझेदारी बनी।

ये खबर भी पढ़ें : चुनावी साल में क्यों आसमान छूता है सोना

इन दोनों ने भारतीय फैंस की खोई हुई आशा को फिर से जगा दिया, लेकिन आखिरी ओवर में हार्दिक 37 गेंद में 40 रन बनाकर आउट हो गए थे। इस वक्त फैंस की सांसे थम सी गई, लेकिन फिर भी सभी को जीत का विश्वास था, क्योंकि क्रीज पर किंग कोहली टिके हुए थे। आखिरी 3 ओवर में 48 रन बनाना मुश्किल था। 18वें ओवर में 17 रन आए और 19वें ओवर में कोहली ने हैरिस रऊफ को 2 छक्के जड़े, जिसे वह कभी नहीं भूल पाएंगे। आखिरी ओवर में अश्विन ने सिंगल लेकर टीम को 4 विकेट से जीत दिलाई।

ये खबर भी पढ़ें : मौसम विभाग ने प्रदेश में गर्मी को लेकर जारी किया येलो अलर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button