Join us?

खेल

Sports News: IPL 2024 में Rishabh Pant करेंगे DC की कप्तानी

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऋषभ पंत ही करेंगे। मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के चेयरमैन पार्थ जिंदल ने इसकी घोषणा की। 14 महीने बाद क्रिकेट में वापसी करने वाले ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में बैटिंग ही नहीं, बल्कि कप्तानी भी करते हुए नजर आएंगे। हालांकि, पंत के विकेटकीपिंग करने पर अभी भी संशय बरकरार है।उन्होंने आईपीएल के 17वें सीजन के लिए डेविड वॉर्नर को रिप्लेस किया, जिन्होंने पिछले आईपीेल सीजन में दिल्ली की कप्तानी की थी।
दरअसल, 31 दिसंबर साल 2022 को ऋषभ पंत का दिल्ली से रुड़की जाते वक्त एक्सीडेंट हो गया था। एक्सीडेंट के दौरान पंत को काफी गंभीर चोट लगी थी, जिसके बाद उन्होंने सर्जरी भी करवाई। इस वजह से वह आईपीएल 2023 में नहीं खेल पाए थे। उनकी गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया था।वॉर्नर के नेतृत्व में दिल्ली टीम का हाल पिछले सीजन काफी बेकार रहा था। ऐसे में अब ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में बैटिंग ही नहीं, बल्कि कप्तानी के लिए भी तैयार हैं।
पिछले हफ्ते ही पंत को NCA से फिटनेस क्लियरेंस मिला। दिल्ली कैपिटल्स के पार्थ जिंदल ने कहा कि हमें अपने कप्तान के रूप में ऋषभ का वापस स्वागत करते हुए काफी खुशी हो रही है। मैं एक बार फिर हमारी टीम में उनकी वापसी का इंतजार नहीं कर सकता, क्योंकि हम नए जोश और उत्साह के साथ नए सीजन का इंतजार कर रहे हैं।अगर बात करें ऋषभ पंत के आईपीएल करियर की तो बता दें कि पंत ने कुल 98 मैच खेलते हुए 2838 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से एक शतक और 15 अर्धशतक निकले हैं। पंत का आईपीएल में सबसे उच्चतम स्कोर नाबाद 128 रन का रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button