Join us?

खेल

Sports News: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 2 रन से हराया

नई दिल्ली। 183 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की टीम 19 ओवर में 6 विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी थी। आखिरी ओवर में जीत के लिए पंजाब को 29 रन की दरकार थी। हर कोई सनराइजर्स हैदराबाद की आसान जीत तय मान रहा था। हालांकि, बल्ला थामकर क्रीज पर स्ट्राइक लेने के लिए खड़े 25 साल के आशुतोष शर्मा आज अपना नाम बनाने निकले थे।लास्ट ओवर में आशुतोष ने बल्ले से ऐसी तबाही मचाई कि हर कोई इस युवा बैटर की तूफानी बल्लेबाजी का दीवाना हो गया। पंजाब के घर में बाजी तो सूरज को हैदराबाद का उदय हुआ, पर दिल और महफिल आशुतोष लूट ले गए।
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने आखिरी ओवर डालने की जिम्मेदारी जयदेव उनादकट को सौंपी। पंजाब को छह गेंदों पर 29 रन की दरकार थी और दो युवा बल्लेबाज क्रीज पर खड़े थे। पंजाब के फैन्स ने मैदान छोड़कर जाना शुरू कर दिया था। हैदराबाद के खेमे में जीत का जश्न अभी से थोड़ा बहुत शुरू हो चुका था। उनादकट के हाथ से निकली ओवर की पहली गेंद को आशुतोष ने डायरेक्ट बाउंड्री लाइन के पार पहुंचा दिया। पहली गेंद पर सिक्स क्या लगा कि उनादकट अपनी लाइन एंड लेंथ ही भूल गए। हैदराबाद के गेंदबाज ने अगली दो गेंदें वाइड फेंक दी। अब 5 गेंदों पर 21 रन की जरूरत थी। जयदेव ने ओवर की दूसरी लीगल बॉल फेंकी और उसको भी आशुतोष ने स्टैंड में भेज दिया। अब हैदराबाद के खेमे में खलबली मच उठी थी। पंजाब को जीत की उम्मीद जग उठी थी। पैट कमिंस अपने गेंदबाज से बातचीत करने में जुट गए थे।
ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर आशुतोष दौड़कर चार रन बनाने में सफल रहे। 2 गेंदों पर पंजाब को 11 रन की दरकार थी। आशुतोष क्रीज पर खड़े हुए थे और पंजाब के फैन्स की उम्मीदें भी बरकरार थीं। अगली बॉल जयदेव उनादकट ने फिर वाइड फेंक दी। पंजाब के फैन्स में फिर से जोश भर उठा। हालांकि, ओवर की पांचवीं गेंद पर आशुतोष सिर्फ एक रन ही बना सके। लास्ट बॉल पर शशांक सिंह ने छक्का लगाते हुए मैच को खत्म किया, लेकिन पंजाब लक्ष्य से 2 रन दूर रह गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button