Join us?

विदेश

ईरान में 28 जून को राष्ट्रपति चुनाव का एलान

नई दिल्ली। राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत के बाद ईरान ने बड़ा एलान किया है। ईरान ने रईसी की मौत के बाद देश में राष्ट्रपति चुनाव करवाने का फैसला किया है।

ये खबर भी पढ़ें : Ginger Tea Side Effects:ज्यादा अदरक वाली चाय पीने के नुकसान

एक बयान में कहा गया है कि ईरान में 28 जून को राष्ट्रपति चुनाव करवाया जाएगा। ईरान के सरकारी टेलीविजन ने कहा, “न्यायपालिका, सरकार और संसद के प्रमुखों की बैठक में चुनाव कैलेंडर को मंजूरी दी गई। गार्जियन काउंसिल के प्रारंभिक समझौते के मुताबिक, यह निर्णय लिया गया कि 14वां राष्ट्रपति चुनाव 28 जून को होगा।”

ये खबर भी पढ़ें : Garlic Pickle: खाने की थाली में शामिल करें लहसुन का आचार, सेहत को भी मिलेंगे ये 5 फायदे

इस बीच प्रथम उपराष्ट्रपति मोहम्मद मोखबर को देश का कार्यवाहक राष्ट्रपति नियुक्त किया गया है। ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्लाह अली खामेनेई ने देश में पांच दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है।

ये खबर भी पढ़ें : “चांदी की रेट नए रिकॉर्ड पर, सोना 150 रुपये में टूटा: बाजार में बदलते दौरे”

बता दें कि इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर रविवार को घने कोहरे के कारण पूर्वी अजरबैजान प्रांत के पर्वतीय वन क्षेत्र में पहाड़ियों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

ये खबर भी पढ़ें : मौसम विभाग ने जारी किया अगले 5 दिनों का हीटवेव अलर्ट

खराब मौसम की वजह से खोज एवं बचाव दल को दुर्घटनास्थल पर पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी और वे सोमवार तड़के ही वहां पहुंच पाए। इस हादसे में ईरान के विदेश मंत्री की भी मौत हो गई है।

ये खबर भी पढ़ें : Huawei’s new Watch Fit 3 launched

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button