Join us?

देश

मौसम विभाग ने जारी किया अगले 5 दिनों का हीटवेव अलर्ट

नई दिल्ली। तेज धूप, गर्म हवाएं और चिलमिलाती गर्मी से उत्तर भारत के लोगों को अभी कोई राहत नहीं मिलने वाली है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तर मध्य प्रदेश, राजस्थान समेत कई राज्यों का तापमान 40 डिग्री से ऊपर पहुंच गया है। हैरानी की बात यह है कि पहाड़ी इलाकों में भी लोगों के पसीने छूट रहे है। IMD के ताजा अपडेट के अनुसार, हिमालचल प्रदेश के ऊना का तापमान 44 डिग्री के पार हो चुका है।

ये खबर भी पढ़ें : चुनिंदा शेयरों के दम पर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 253 अंक उछला, निफ्टी भी मजबूत

इन राज्यों में जारी गर्मी का सितम

रविवार को हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली के कई भागों तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ भागों में भीषण गर्मी की स्थिति देखी गई। वहीं, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और पंजाब के कुछ भागों में और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर भी गर्म हवाएं चलीं। मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और राजस्थान उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा, गुजरात, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ स्थानों में 22 से 23 मई के दौरान लू (Heat Wave) चलने की संभावना है।

ये खबर भी पढ़ें : ईडी ने मंत्री आलमगीर से साढ़े नौ घंटे की पूछताछ

अगले 5 दिनों का हीटवेव अलर्ट

IMD के अनुसार, अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में गर्म हवा से लेकर गंभीर गर्मी की स्थिति जारी रहने की संभावना है। वहीं, पूर्वी और मध्य भारत में भी गर्म हवा की स्थिति बनी रहने की संभावना है। हालांकि, तेज गर्मी के बीच कई राज्यों में बारिश से लोगों को राहत मिल रही है। दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

 ये खबर भी पढ़ें : This upcoming SUV of Citroen seen on the roads before launch        

मौसम विभाग ने बताया कि 22 मई के आसपास बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। यह शुरू में उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ेगा और 24 मई के आसपास बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों में एक डिप्रेशन में बदल जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें : “मैंने प्यार किया” का प्रेम: सलमान खान नहीं, बल्कि यह अभिनेता था किस्मत का सितारा, मगर बीमारी ने छीन लिया सबकुछ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
कोलकाता में अंडरवाटर मेट्रो स्टेशन विश्व की आठ सबसे ऊँची मूर्तियाँ विलुप्त व्यंजन फाड़ा लापसी