Join us?

विदेश

नॉर्थ कोरिया ने फिर भेजे साउथ कोरिया में कचरे वाले गुब्बारे

सियोल। नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया के बीच का तकरार काफी पुराना है। पहले दोनों देश एक दूसरे पर मिसाइलों से हमला करते थे लेकिन अब दोनों देशों के बीच कचरे से भरे गुब्बारों से एक दूसरे को जवाब दिया जा रहा है। उत्तर कोरिया ने फिर से शनिवार को दक्षिण कोरिया की ओर कचरा भरे गुब्बारें भेजे हैं।

ये खबर भी पढ़ें : Backward class candidate Patkar got first rank in MPPSC

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में नॉर्थ कोरिया ने साउथ कोरिया पर लगातार सैकड़ों कचरे से भरे गुब्बारे भेजे हैं। सियोल की सेना ने कहा कि दक्षिण कोरिया में प्योंगयांग विरोधी कार्यकर्ताओं ने कहा कि उन्होंने सीमा पार नेता किम जोंग उन के खिलाफ पर्चे वाले गुब्बारे उड़ाए हैं। यह घोषणा सियोल की सेना द्वारा यह कहे जाने के कुछ घंटों बाद की गई कि वह उत्तर कोरिया से आने वाले एक नए गंदे हमले के लिए सतर्क है। दक्षिण कोरिया ने कहा है कि हम सतर्क हैं क्योंकि एक बार फिर से जवाबी कार्रवाई के लिए गुब्बारों पर हमला तेज हो गया है।

ये खबर भी पढ़ें : गर्मी में शहद खाने के फायदे ही फायदे, इस तरीका से करें सेवन

साउथ कोरिया की सरकार ने लोगों को दी चेतावनी

संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ ने एक बयान में कहा कि उत्तर कोरिया फिर से दक्षिण की ओर कचरा ले जाने वाले (संदिग्ध) गुब्बारे उड़ा रहा है। उन्होंने लोगों को सलाह दी कि वे किसी भी गुब्बारे की सूचना अधिकारियों को दें और उन्हें छूने से बचें। वहीं, दक्षिण कोरिया ने भी फैसला किया है कि वह अब नए अंदाज में बदला लेगा।

ये खबर भी पढ़ें : निगम ने मालवीय रोड, सड्डू बाजार, गुरूनानक चौक, शारदा चौक मुख्य बाजारों को कब्जों से करवाया मुक्त 

साउथ कोरिया अब उत्तर कोरिया से सटे बॉर्डर में लाउड स्पीकर लगाकर पड़ोसी देश के खिलाफ प्रोपेगेंडा फैलाने का काम करेगा। दक्षिण कोरिया के इस फैसले से दोनों देशों की बीच हालात और बिगड़ सकते हैं। इससे पहले 2015 में दक्षिण कोरिया की तरफ से ऐसा किया गया था और इससे भड़के उत्तर कोरिया ने गोले दागे थे। दक्षिण कोरिया ने भी जवाबी कार्रवाई की थी। हालांकि, किसी की मौत नहीं हुई थी। अब एक बार फिर दोनों देशों के बीच हालात बिगड़ रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक में मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवसः बुजुर्गों और बच्चों ने किया वृक्षारोपण

 

Related Articles

Back to top button
कोलकाता में अंडरवाटर मेट्रो स्टेशन विश्व की आठ सबसे ऊँची मूर्तियाँ विलुप्त व्यंजन फाड़ा लापसी