Join us?

विदेश
Trending

“आपात स्थिति में हेलीकॉप्टर से ईरान के राष्ट्रपति रईसी को उतारा गया”

दुबई:  “एक हेलीकॉप्टर ने ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को आपात स्थिति में उतारा। सरकारी टेलीविजन ने रविवार को इस खबर की पुष्टि की, हालांकि विस्तृत जानकारी नहीं दी गई। रईसी ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में यात्रा कर रहे थे। सरकारी टीवी ने बताया कि यह घटना ईरान की राजधानी तेहरान से लगभग 600 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में, अजरबैजान देश की सीमा पर स्थित जुल्फा शहर के निकट हुई।”

ये खबर भी पढ़ें : ईडी ने मंत्री आलमगीर से साढ़े नौ घंटे की पूछताछ

“सरकारी समाचार एजेंसी ‘आईआरएनए’ के अनुसार, रईसी के साथ ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीराब्दुल्लाहियन, ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर और अन्य अधिकारी भी यात्रा कर रहे थे। एक स्थानीय सरकारी अधिकारी ने इस घटना को ‘दुर्घटना’ बताया, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि वे अभी तक घटनास्थल पर नहीं पहुंचे हैं।

ये खबर भी पढ़ें : सारंगढ़ में 6 लोगों का निर्मम हत्याकांड, कुल्हाड़ी से किए गए वार, एक ही परिवार के 5 सदस्य भी शामिल!

रईसी की स्थिति के बारे में ‘आईआरएनए’ और सरकारी टीवी ने कोई जानकारी नहीं दी। सरकारी टीवी ने कहा कि बचावकर्मी घटनास्थल तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।”

ये खबर भी पढ़ें : Payal Kapadia’s movie trailer released

तेज हवाओं के साथ भारी बारिश और कोहरे की सूचना मिली है. ‘आईआरएनए’ ने इस क्षेत्र को एक ”जंगल” बताया है. रईसी रविवार तड़के अजरबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव के साथ एक बांध का उद्घाटन करने के लिए अजरबैजान में थे. यह तीसरा बांध है, जिसे दोनों देशों ने अरास नदी पर बनाया है. रईसी ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में जा रहे थे. रईसी (63) एक कट्टरपंथी हैं, जिन्होंने पूर्व में देश की न्यायपालिका का नेतृत्व किया था.

ये खबर भी पढ़ें : कियारा आडवाणी ने कांस में किया धांसू डेब्यू

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
कोलकाता में अंडरवाटर मेट्रो स्टेशन विश्व की आठ सबसे ऊँची मूर्तियाँ विलुप्त व्यंजन फाड़ा लापसी