Join us?

राशिफल

आज इन राशियों को अपनी लव लाइफ में लगाना होगा रोमांस का तड़का

मेष राशि-पिता या शिक्षक के संकट में होने के कारण आपको अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ सकती है। विचारों के साथ साथ रूप में परिवर्तन भी ज़रूरी है। प्यार का इज़हार करने में देर न करें अन्यथा पछताना पड़ सकता है। अपने शौक जैसे कला, फैशन या गायन के लिए भी वक्त निकालें। यह समय मनोरंजन, आनंद और रोमांस से भरपूर है। अपने प्रियजनों के साथ इस दिन को मनाने के लिए आप पूरी तरह से तैयार है।
वृषभ राशि-आज जीवनसाथी के परिवार के साथ मनमुटाव की संभावना हैं लेकिन इसका प्रभाव अपनी लवलाइफ पर न पडऩे दें। पैसा बढने के साथ अपेक्षाएं भी बढने लगती हैं, ?से में मोटी तनख्वाह भी कम लगने लगती हैं। किसी खास को आकर्षित करने के लिए मेकओवर एक अच्छा उपाय हैं। बिजी कार्यक्रम के कारण आज आपकी रोमांटिक जिंदगी में समस्या आ सकती है। आपको घर और कार्य में संतुलन बनाये रखना होगा। जीवन के बगीचे में अगर प्रेम के फूल चाहिए तो आपको अपनी इस बगिया को अपने प्यार और विश्वास से सींचना चाहिए। आने वाला समय आपके जीवन का बेहतरीन वक्त है।
मिथुन राशि-आज आप किसी रहस्यमयी शक्ति को अपने साथ महसूस करेंगे और पाएँगे कि वो आपको शारीरिक व मानसिक समस्याओं से बचा रही है। आपकी कूल पर्सनालिटी और प्यार भरी बातें आपके दिलबर को दीवाना कर देंगी बस बहस में न पड़ें। धोखे और धोखाधड़ी से सावधान रहें। आपका रोमांटिक स्वभाव आसपास के माहौल को भी गुलाबी बना देगा जिससे आप कुछ उत्तेजक और आनन्दित क्षणों को महसूस कर पाएंगे। अपने शारीरिक सुख से पहले अपने साथी के साथ कुछ समय रोमांस में व्यतीत करने से आपका रिश्ता अटूट बनेगा। इस मदहोश करने वाले दिन में बुरी आदतों के बारे में न सोचें।
कर्क राशि-आज आप सोसाइटी के बंधनों से मुक्त होकर अपने लक को आजमाना चाहते हैं। अपने सोलमेट के आकर्षण से भी आप बच नहीं पाएंगे। लवलाइफ से आप पूरी तरह से संतुष्ट है और आपकी सफलता इसी बात का प्रतीक है। अचानक आई घरेलू मुसीबतें से आपको कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। निजी मामले और परिवार आपके लिए सबसे अधिक आवश्यक हैं। आप और आपके लव के बीच कुछ चीज़ों को लेकर खट्टी मि_ी नोकझोंक हो सकती हैं। अपनी इस तकरार को प्यार में कैसे परिवर्तित करना हैं, यह बात आप अच्छे से जानते हैं बस अपनी जुबान पर थोड़ा नियंत्रण रखें। सिंगल लोगों के लिए भी आज का दिन अच्छा है।
सिंह राशि-आज का दिन आपके लिए मुश्किलों भरा हो सकता है जहां रोमांस में समस्याएं आने के कारण आप सामाजिक सर्कल से कट ऑफ करके अकेले में समय गुजरेंगे। मूड उदास है तो अपने दोस्तों और भाई बहन के साथ घूमें-फिरें और सब कुछ भूल कर नयी शुरुआत करें। अपने दिल की बातों को बताने के लिए आज का दिन सबसे शुभ है। किसी खास अवसर में नए संबंध बनेंगे। अपने बाबू को प्रभावित करने के लिए आप कुछ भी कर सकते हैं। घर पर कोई रोमांटिक फिल्म देखना या उसके पसंदीदा गाने सुनना भी आज आपका दिन बना सकता है बस पॉपकॉर्न तैयार रखें।
कन्या राशि-शिक्षक और सलाहकार आपका मार्गदर्शन करेंगे जिससे आपका भविष्य उज्जवल होगा। आप अपने पार्टनर को अच्छे से जानते हैं और दोनों का एक दूसरे पर अटूट विश्वास है। आँख मूँदकर आप अपने रिश्ते में आगे बढ़ सकते हैं। दुर्घटना या कोई हानि आपको परेशान करेंगी। आप आज शानदार जीवनशैली की उम्मीद कर रहे हैं जिससे आपको नाम, शोहरत और पैसा सब कुछ मिले। इन सब का प्रभाव आपके व्यक्तित्व पर पड़ेगा। जीवनसाथी के साथ रोमेंटिक डिनर की संभावना है। जब चाहत का जादू सिर चढ़ कर बोलता है तो पूरा संसार रंगीन और खूबसूरत लगता है, ऐसा ही कुछ आपके साथ भी हो रहा है।
तुला राशि –प्यार में सुख और रोमांस बेहद ज़रूरी है जिनसे लव लाइफ और भी नमकीन हो सकती है। इस समय आप केवल इन्ही के बारे में सोच रहे हैं। सफर में हुई गड़बड़ी के कारण आपका मूड खऱाब होगा। जीवन आज आपके लिए मिश्रित परिणाम ले कर आया है। अपने मनमौजी रवैये को छोड़ कर अपनी चाहत की तरफ ध्यान दें। आज आपके मूड में भी बदलाव आएगा इसलिए अपने प्रेममय जीवन का ध्यान रखें। अपने साथी तक अपने विचारों को विनम्रता से बांटें और उसकी भावनाओं का ध्यान रखें।
वृश्चिक राशि-एक करीबी मित्र की तरफ बढ़ता आकर्षण आपके दिल में प्यार की घंटियां बजा रहा है। नया वातावरण और परिवेश आपको नए अनुभव प्रदान करेगा जिसकाआप अपने रोमांटिक जीवन में उपयोग कर सकते हैं। पहले से बनाई योजनाएं आने वाले समय में लाभप्रद है। आज आप दिमाग की जगह भावनाओं में बह कर कुछ निर्णय ले सकते हैं। अपने परिवार और पार्टनर के प्रति नम्र रहें और प्यार की बहार का आनंद लें। बुरी आदतों से दूर रहें। आपको कोई सरप्राइज मिलने की संभावना है या आप भी अपने बाबू के लिए कुछ खास कर सकते हैं।
धनु राशि-आज आप कुछ ऐसे लोगों से मिलने वाले हैं जो पूरी उम्र आपका साथ देंगे। व्यस्त रहने के कारण आप अपने प्रिय/प्रिये को कम समय दे पाएंगे। आपका रोमांटिक मूड प्यार में आपके उत्साह को और भी बढ़ा देगा। आज नए लोगों से मिले और उनसे बातचीत करें, इससे न केवल आप आनंदित महसूस करेंगे बल्कि इसके साथ ही आपके ज्ञान में भी वृद्धि होगी। अपने रिश्ते में उत्साह को कभी भी कम न होने दे। रिश्ता अगर बोरिंग हो गया है तो कुछ इसमें फिर से जान लाने के लिए कुछ नया करें ताकि यह रोमांचक बनें।
मकर राशि-चाहत में विश्वास, सम्मान और प्यार के साथ साथ रचनात्मकता का होना बेहद ज़रूरी है इससे आप अपने रोमांस को जीवित और फ्रेश रख सकते हैं। रिश्ते में शुरुआत के लिए आपको पहल और प्रयास करने चाहिए। धन से जुड़े मामलों को रोमांस से दूर रखें। नयी शुरुआत के लिए आज का समय बेहतरीन है। आपके प्यार और रिलेशनशिप में फ्रेशनेस है जो आपको अपनी चाहत के और भी करीब ले आएगी और आपका प्यार अटूट बनेगा। रिश्ते में आगे बढऩे से पहले जांच लें कि क्या यह केवल आकर्षण है या आप सच्चे दिल से अपने साथी को चाहते हैं, इसके बाद ही आगे बढ़ें।
कुंभ राशि-इस समय मां या मां की तरह किसी स्त्री का स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का विषय होगा। कभी कभी दिमाग की जगह दिल से काम लेना सुख और शांति देता है। आज अपने पार्टनर के प्रेम की खुशबु आपको मदहोश बनाये रखेगी। आज नए लोगों से मिलने के लिए तैयार रहें, हो सकता हैं कि आपको अपना सोलमेट मिल जाए। दोस्त या प्रेमी के साथ लॉन्ग ड्राइव या घूमने जाने की आपकी लालसा पूरी होगी। कुछ रोमांटिक मोमेंट भी आपकी प्रतीक्षा में हैं। आप अपने पंखों को खोल कर उडऩा चाहते हैं, तो आगे बढ़ें और अपने सपनों को साकार करें।
मीन राशि- अपने जानू के दूर होने पर आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं किन्तु संचार के साधनों या पत्र के ज़रिये उनसे सम्पर्क में रहेंगे। इस समय संगीत, नृत्य, फोटोग्राफी या प्रदर्शन कला आपको आकर्षित कर रहे हैं। अगर सिंगल हैं तो मिलल होने के लिए तैयार हो जाएं। आज कुछ लोग आपके जीवन में समस्या पैदा कर सकते हैं लेकिन अपने प्रियजनों की मदद से सब कुछ सही हो जायेगा। जहां तक प्रेम संबंधों की बात है आप रोमांचक और मनोरंजक महसूस करेंगे। जीवन को जीवंत और कूल बनाने के लिए अपने बाबू को अचानक किस या आलिंगन करें। उनका शरमाना आपके प्रेम का सबसे बड़ा गवाह है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
कोलकाता में अंडरवाटर मेट्रो स्टेशन विश्व की आठ सबसे ऊँची मूर्तियाँ विलुप्त व्यंजन फाड़ा लापसी