Join us?

खेल

सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान को हरा फाइनल में बनाई जगह

नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL -2024 के फाइनल में जगह बना ली है। इस टीम ने दूसरे क्वालिफायर में राजस्थान रॉयल्स को मात देकर फाइनल में जगह बनाई। खिताबी मुकाबले में इस टीम का सामना दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। राजस्थान के खिलाफ हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा का बल्ला चला तो नहीं लेकिन फिर भी वह एक खास काम कर गए और अपना नाम दिग्गज खिलाड़ियों में लिस्ट में लिखवा दिया।
अभिषेक ने इस मैच में शुरुआत अच्छी की और पारी के पहले ओवर में ट्रेंट बोल्ट की तीन गेंदों पर 12 रन बना डाले। लेकिन पहले ओवर की आखिरी गेंद पर बोल्ट ने उन्हें आउट कर दिया और हैदराबाद को झटका दिया। लेकिन फिर भी अभिषेक ने वो काम कर दिया जो अभी तक 17 साल के इतिहास में कोई भी भारतीय नहीं कर पाया था।
बने पहले भारतीय
अभिषेक ने राजस्थान के खिलाफ मैच में पांच गेंदों पर 12 रन बनाए। इसके बाद पैट कमिंस ने उनको गेंदबाजी में भी आजमाया और यहां अभिषेक खरा उतरे। अभिषेक ने चार ओवरों में 24 रन देकर दो विकेट लिए। उन्होंने राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन और खतरनाक बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर का विकेट लिया। इसी के साथ अभिषेक आईपीएल प्लेऑफ में ओपनिंग करने वाले और उसी प्लेऑफ मैच में विकेट लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। यानी अभी तक आईपीएल में किसी भी भारतीय ओपनर ने प्लेऑफ में विकेट नहीं लिया है।
विदेशी खिलाड़ियों ने किया काम
ये काम हालांकि विदेशी खिलाड़ी कर चुके हैं। वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, जैक्स कैलिस, डेवन स्मिथ, सुनील नरेन, मार्कस स्टोइनिस वो विदेशी खिलाड़ी हैं जिन्होंन आईपीएल प्लेऑफ ओपनिंग की और विकेट भी लिया। 2008 से आईपीएल से शुरू हुई है और तब से अब तक यानी 17 साल में किसी भी भारतीय का नाम इस लिस्ट में नहीं था लेकिन अभिषेक ने ये कमी भी पूर कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
कोलकाता में अंडरवाटर मेट्रो स्टेशन विश्व की आठ सबसे ऊँची मूर्तियाँ विलुप्त व्यंजन फाड़ा लापसी