Join us?

खेल

Big Breaking News: भारत ने 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप का जीता खिताब

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच भारत और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच बारबाडोस के ब्रिजटाउन में स्थित केन्सिंगटन ओवल में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने बाजी मारकर 11 साल से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया। वहीं, भारतीय टीम ने 17 साल के बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता। बता दें, टीम इंडिया ने इससे पहले साल 2013 में आईसीसी ट्रॉफी जीती थी। तब टीम इंडिया ने चैंपियन्स ट्रॉफी का खिताब जीता था।
11 साल बाद टीम इंडिया ने जीती ICC ट्रॉफी
टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। बता दें, सूखी और धीमी पिच पर पावरप्ले में 34/3 पर सिमटने के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने जोरदार वापसी की और टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया। इस पारी में टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए। विराट कोहली ने 59 गेंदों पर 76 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं, अक्षर पटेल ने 31 गेंदों पर 47 रन का योगदान दिया। अक्षर पटेल ने अपनी इस पारी में 1 चौका और 4 छक्के लगाए। दूसरी ओर शिवम दुबे ने भी 16 गेंदों पर 27 रन की पारी खेली।
गेंदबाजों ने टीम इंडिया की झोली में डाली जीत
177 रनों के जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 169 रन ही बना सकी और भारतीय टीम ने 7 रन से ये मैच अपने नाम किया। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। अर्शदीप सिंह, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की जीत से सबसे बड़े हीरो रहे। अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह ने 6 से कम की इकॉनमी से रन दिए और 2-2 विकेट अपने नाम किए। वहीं, हार्दिक पांड्या ने 20 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button