Join us?

खेल

Sports News:‘बैजबॉल’ अंदाज में पुजारा ने ठोक डाला तूफानी शतक

नई दिल्ली। टीम इंडिया के अनुभवी बैटर चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी 2024 में सौराष्ट्र टीम की तरफ से खेलते हुए तूफानी शतक जमाया। 17 फरवरी को राजकोट में खेले जा रहे रणजी मैच में मणिपुर के खिलाफ फर्स्ट क्लास करियर का 63वां शतक जमाया।
उन्होंने अपने तूफानी शतक से हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। जहां इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम तीसरा टेस्ट राजकोट में खेल रही है, जिसके तीसरे दिन के खेल में यशस्वी जायसवाल ने बल्ले से कमाल किया और तूफानी शतक जमाया। तो वहीं, निरंजन शाह स्टेडियम के कुछ किलोमिटर दूर सानोसारा क्रिकेट ग्राउंड में पुजारा ने शानदार प्रदर्शन कर महफिल लूटी। दरअसल, चेतेश्वर पुजारा ने मणिपुर के खिलाफ मैच में शानदार शतक जमाया। उन्होंने 102 गेंदों पर शतक पूरा किया। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पुजारा ने 63वां शतक जड़ा। पुजारा ने अपनी पारी के बाद आलोचकों के मुंह पर जोरदार तमाचा जड़ा। पुजारा की इस पारी में 12 चौके और एक सिक्स शामिल रहा। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 102 का रहा। रणजी ट्रॉफी 2024 में यह पुजारा के बल्ले से तीसरा शतक निकला। उन्होंने झारखंड के खिलाफ दोहरा शतक जमाया था और राजस्थान के खिलाफ 110 रन की पारी खेली थी।
मणिपुर को पहली पारी में 142 रन पर ढेर करने के बाद सौराष्ट्र ने अपनी पहली पारी 6 विकेट पर 529 रन पर घोषित की। सौराष्ट्र की तरफ से पहली पारी में पुजारा सहित कप्तान अर्पित वासावादा और प्रेरक मांकड़ ने शतकीय पारी खेली। अर्पित 197 गेंदों पर 148 रन बनाए। प्रेरक ने 173 रन ठोके। दूसरी पारी में मणिपुर की हालत खराब है। दूसरी पारी में उन्होंने 55 रन पर 3 विकेट गंवा दिए।
विश्व टेस्ट चैंपिनशिप 2023 के फाइनल के बाद से पुजारा भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। शुभमन गिल ने पुजारा की नंबर 3 की जगह छीन ली। पुजारा को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के लिए भारत की स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया। पुजारा ने 103 टेस्ट मैच खेले है और इस दौरान उन्होंने 19 शतक और 35 अर्धशतक के दम पर 7195 रन बनाए हैं। 35 साल के पुजारा टीम के अहम खिलाडिय़ों में से एक हैं। हालांकि, रोहित शर्मा युवा खिलाडिय़ों को ज्यादा मौके दे रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button