Join us?

खेल

Sports News: दक्षिण अफ्रीका को हराकर लगातार दूसरी बार फाइनलमें भारत

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अंडर 19 विश्व कप 2024 का सेमीफाइनल मुकाबला मंगलवार को खेला गया। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए।
साउथ अफ्रीका की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज लुआन ड्री प्रीटोरियस का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने मैच में 76 रन बनाए और वह शीर्ष स्कोरर रहे। इसके जवाब में भारत की तरफ से कप्तान उदय सहारन और सचिन दास के बीच शानदार शतकीय साझेदारी हुई और भारत ने ये मैच 2 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ ही भारत ने लगातार पांचवीं बार अंडर19 विश्व कप के फाइनल का टिकट कटाया।
दरअसल, भारतीय टीम ने अंडर19 विश्व कप 2024 के टूर्नामेंट में लगातार छठी बार जीत हासिल की। साउथ अफ्रीका को हराकर भारत ने आईससी अंडर19 विश्व कप 2024 के फाइनल में प्रवेश किया। भारत की शुरुआत बेहद ही खराब रही थी, जहां लगातार विकेट गिरने के बाद कप्तान उदय सहारन और सचिन दास ने टीम की पारी को संभाला। दोनों के बीच शानदार शतकीय साझेदारी हुई। सचिन के बल्ले से 96 रन निकले। वह अपना शतक जडऩे से चूक गए। बता दें कि भारत का ये लगातार दूसरा अंडर19 विश्व कप फाइनल होगा।
पहले बैटिंग करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने अंडर-19 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल मैच में भारत को 245 रन का लक्ष्य दिया। साउथ अफ्रीका की शुरुआत भी खराब रही थी। टीम ने 46 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज लुआन ड्रे प्रीटोरियस ने रिचर्ड के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी निभाई। प्रिटोरियस 102 गेंद में 6 चौके और तीन छक्कों की मदद से 76 रन खेल पाए। बता दें कि भारतीय टीम ने सुपर-6 चरण में अपने सभी 5 मुकाबले जीते थे और इसके बाद सेमीफाइनल का टिकट कटाया था। साउथ अफ्रीका की टीम ने सुपर 6 चरण में 4 मैच जीतकर दूसरे स्थान पर रही थी और सेमीफाइनल मैच में भी साउथ अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button