Join us?

देश
Trending

“प्रधानमंत्री मोदी का संवेदनशील संवाद: ‘देश के 140 करोड़ लोग मेरे वारिस’, जनता के सपनों में संकल्पित”

"प्रधानमंत्री मोदी का संवेदनशील संवाद: 'देश के 140 करोड़ लोग मेरे वारिस', जनता के सपनों में संकल्पित"

लोकसभा चुनाव 2024:  राजनीतिक महामंच की महायुद्ध की धारा”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चुनावी उत्सव के दौरान, भाजपा के प्रचार और चुनावी अभियान में प्रगट हो रहे हैं। आज, वे नार्थ ईस्ट दिल्ली के यमुना खादर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए देशवासियों के दिलों में अपनी बात पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं।”

ये खबर भी पढ़ें : Summer special train facility for 12 trips between Surat and Brahmapur

उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा- मैंने 50 साल पहले घर छोड़ा था, तब मुझे पता नहीं था कि एक दिन 140 करोड़ भारतीय ही मेरा परिवार बन जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता था, कि मैं लालकिले से झंडा फहराऊंगा। मैं अपने लिए कभी न जिया हूं न अपने लिए जन्मा हूं।

ये खबर भी पढ़ें : CSK या RCB कौन करेगा क्वालीफाई; यहां जानें पूरा समीकरण

मैं आपके बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए खप रहा हूं। घर का हर मुखिया अपने वारिस के लिए सोचता है, मेरा कोई वारिस नहीं है। देश के 140 करोड़ देशवासी ही मेरे वारिस हैं। मैं आपके लिए ही दिनरात मेहनत कर रहा हूं। जनता के सपनों के लिए मेरा जीवन कुर्बान है।

ये खबर भी पढ़ें : सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 साल बाद आईपीएल प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई किया

ये चुनाव युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए : PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा- साल 2024 का ये चुनाव भारत को टॉप 3 अर्थव्यवस्था में लाने के लिए है। भारत की अर्थव्यवस्था को उन ताकतों से बचाने के लिए है, जो अपनी आर्थिक नीतियों से देश को दिवालिया कर देना चाहते हैं। 2024 का ये चुनाव भारत के युवाओं के लिए नए अवसर बनाने के लिए हैं। यह चुनाव भारत को मजबूत बनाने के लिए है।

ये खबर भी पढ़ें : पांच दिनों तक लू की चपेट में रहेगा उत्तर भारत

पीएम मोदी का विपक्ष पर वार

पीएम मोदी ने कहा- देश को मजबूत बनाना है,  इसलिए मजबूत सरकार चाहिए। मुझे भी मजबूत साथी चाहिए। उन्होंने कहा कि आपने G20 सम्मेलन के दौरान देखा कि दुनियाभर के नेता दिल्ली को देखकर चकित थे। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जबतक मोदी नहीं आया,

ये खबर भी पढ़ें : नेपाल का भारतीय मसाला कंपनियों पर बड़ा एक्शन

तब तक देश के वीर जवानों के मान सम्मान में वॉर मेमोरियल बनाने का महत्व नहीं समझ आया। देश की सुरक्षा करते-करते करीब 35 हजार पुलिस के जवान शहीद हुए। पुलिस मेमोरियल के लिए देश के पुलिस के शहीद जवानों को 70 साल इंतजारक करना पड़ा।

उन्होंने आगे कहा- हम लोकतंत्र के लिए जीते हैं। हमने देश में पहली बार देश के सभी प्रधानमंत्रियों का म्यूजियम बनाया। उन्होंने कहा कि ये चुनाव भाई-भतीजावाद को परास्त करने का चुनाव है।

ये खबर भी पढ़ें : नेपाल का भारतीय मसाला कंपनियों पर बड़ा एक्शन

जानिए पीएम मोदी ने गरीबों और मिडिल क्लास जनता के लिए क्या कहा

पीएम मोदी ने कहा- इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास होने से देश में इन्वेस्टमेंट आता है। भारत सरकार दिल्ली का चौतरफा विकास कर रही है। हम हर गरीब और मिडिल क्लास के व्यक्ति का जीवन आसान बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। मुफ्त अनाज की योजनाएं लाखों लोगों के काम आ रही हैं।

ये खबर भी पढ़ें : भूमि पेडनेकर ने फैशन को बनाया अपना आत्मविश्वास बोलीं- इसके जरिए मैं खुद को रिप्रजेंट करती हूं

एक तरफ अवैध कॉलोनी को रेग्युलर करने का काम चल रहा है, दूसरी तरफ झुग्गियों की जगह पक्का घर बनाने का अभियान भी चल रहा है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना का भी जिक्र करते हुए कहा- कि ये योजना लोगों को ट्रिपल बेनिफिट के लिए है.

ये खबर भी पढ़ें : भारत को मैन्युफेक्चरिंग पर ध्यान देने की जरूरत है: वित्तमंत्री

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button