Join us?

देश

National News:महिला से ऑनलाइन ठगी करने वाला पांच आरोपी गिरफ्तार

हैदराबाद। हैदराबाद साइबर क्राइम पुलिस ने ट्रेडिंग धोखाधड़ी के मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने स्टॉक मार्केट में निवेश करके हाई रिटर्न हासिल करने की आड़ में महिला को धोखा दिया था।समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों की पहचान स्वयं तिमानिया, मीत तिमानिया, ब्रजेश पटेल, हर्ष पंड्या और शंकर लाल के रूप में हुई है। हैदराबाद पुलिस के अनुसार, नवंबर 2023 में हैदराबाद के निवासी महिला से एक शिकायत मिली थी। उसने बताया कि आरोपी व्यक्ति ने उससे संपर्क किया और यूनिटी स्टॉक नामक कंपनी में 100 प्रतिशत उच्चतम रिटर्न के साथ शेयर बाजार में निवेश करने पर जोर दिया। इसके बाद उसने स्टॉक मार्केट और ऑनलाइन गेमिंग कंपनी डैफाबेट, टी20 आईपीएल में पैसे जमा करने के लिए कहा। पीडि़ता के अनुसार, उसने आरोपी की बात में आकर इन जगहों पर निवेश कर दिया। आरोपियों की तरफ से आश्वासन दिया गया था कि अगर वह अधिकतम पैसा निवेश करती हैं तो उन्हें निवेश की गई राशि का न्यूनतम 30 प्रतिशत रिटर्न मिल सकता है। पीडि़ता ने आरोपी द्वारा उपलब्ध कराए गए बैंक खातों में 3.16 करोड़ करोड़ रुपये निवेश किया था।
पुलिस ने बताया कि पीडि़ता की शिकायत के बाद साइबर क्राइम पुलिस एक्शन में आई और उन्होंने अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। इस मामले में एक आरोपी रौनक तन्ना को 31 दिसंबर, 2023 को गिरफ्तार किया।
पुलिस ने कहा कि पहले गिरफ्तार किए गए आरोपी के खुलासे के बाद सभी पांच आरोपियों को अहमदाबाद और गांधी नगर से गिरफ्तार किया गया है, जो मुख्य आरोपी अर्जुन और युग की मदद कर रहे थे। पुलिस ने उनके कब्जे से आठ लाख रुपये की नकदी, एक लैपटॉप और 12 मोबाइल फोन जब्त किए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button