Join us?

व्यापार

शिक्षा में रिसर्च के साथ मालवांचल यूनिवर्सिटी नए आयाम स्थापित करेगी

मालवांचल यूनिवर्सिटी अमेरिका और फ्रांस सहित विभिन्न देशों की यूनिवर्सिटी के करियर कोर्सेस पर सेमिनार

इंदौर। इंडेक्स समूह संस्थान और मालवांचल यूनिवर्सिटी द्वारा छात्रों के लिए विदेशों की यूनिवर्सिटी में बेहतर करियर के विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें एस्ट्यूट करियर काउंसलिंग अकादमी के चेयरमैन डॉ. तुषार विनोद देवरस ने छात्रों को संबोधित किया। उन्होंने मेडिकल, नर्सिंग, डेंटल और फार्मा क्षेत्र में विदेशों में मौजूद विभिन्न करियर विकल्पों की जानकारी दी। भारत में रहते हुए यूएसए और जर्मनी के कोर्सेस करने के बारे में छात्रों को बताया। उन्होंने कहा कि हम मालवांचल यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर ऐसे नए कोर्सेस डिजाइन करेंगे। विदेशी यूनिवर्सिटी की तर्ज पर इसमें सबसे ज्यादा रिसर्च और भविष्य की शिक्षा नीति के आधार पर इन कोर्सेस को बनाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भारत की शिक्षा में अब रिसर्च पर सबसे ज्यादा फोकस कर रहे हैं। भारत की मेडिकल शिक्षा में आज कई नए बदलाव देखने को मिल रहे हैं। अब शिक्षा में रिसर्च के जरिए हम नई पीढ़ी को और बेहतर बनाना चाहते हैं। भारत में आप मेडिकल या नर्सिंग की पढ़ाई करते हुए भी अमेरिका और फ्रांस की यूनिवर्सिटी के कोर्सेस आसानी से कर सकते हैं। इसमें आसानी से आप डिग्री के साथ इन कोर्सेस को पूरा कर दुबई, अमेरिका से लेकर कई देशों में 1 करोड़ रुपए तक का पैकेज भी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि नर्सिंग के साथ स्पोट्र्स इंज्युरी से जुड़े प्रोफेशनल्स की विदेशों में सबसे ज्यादा डिमांड है। हर फील्ड के स्पेशलिस्ट कोर्सेस कर आप अपने करियर को नई ऊँचाइयाँ दे सकते हैं। इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेश सिंह भदौरिया और वाइस चेयरमैन मयंकराज सिंह भदौरिया ने करियर सेमिनार की सराहना की।
इस अवसर पर मालवांचल यूनिवर्सिटी के कार्यवाहक कुलपति डॉ. संजीव नारंग, रजिस्ट्रार डॉ. लोकेश्वर सिंह जोधाणा, रिसर्च डायरेक्टर डॉ. लिली गंजू, डीन मेडिकल डॉ. जीएस पटेल, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. स्वाति प्रशांत, प्राचार्या नर्सिंग डॉ. स्मृति सोलोमन, प्राचार्या पैरामेडिकल डॉ. रेशमा खुराना, डॉ. रोली अग्रवाल, डॉ. नेहा जायसवाल और डॉ. दीपशिखा विनायक सहित विभिन्न अधिकारी और शिक्षक उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अपने रक्तचाप को कैसे करें नियंत्रित तेजी से सुधारें अपनी अंग्रेजी छत्तीसगढ़ में शानदार वॉटरफॉल स्पॉट….