Join us?

खेल

IND vs IRE: भारतीय टीम का आयरलैंड से आज भिड़ंत

नई दिल्ली। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम 5 जून यानी आज से अपने अभियान का आगाज आयरलैंड के खिलाफ मैच खेलकर करेगी। टी20 विश्व कप 2024 में दोनों टीमों का ये पहला मुकाबला होगा, जिसमें दोनों ही टीम जीत के इरादे से मैदान पर कदम रखेगी। न्यूयॉर्क के नसाउ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ये मैच होना है, जिसमें भारत का पलड़ा भारी लग रहा है, लेकिन आयरलैंड की टीम को भी हल्के में नहीं लिया जा सकता है। इस मैच से पहले भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ वार्म-मैच खेला था, जिसमें टीम इंडिया को 60 रन से जीत मिली। वहीं, आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए प्रैक्टिस मैच में हुई फैन वाली घटना को लेकर निराशा जाहिर की। 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में रोहित से मिलने मैदान पर सिक्योरिटी को चकमा देकर एक फैन घूस गया था, जिसपर हिटमैन से रिपोर्टर ने सवाल पूछा तो उन्होंने इस सवाल को ही गलत बता दिया।

दरअसल, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब रोहित शर्मा से रिपोर्टर ने ये सवाल पूछा कि अभ्यास मैच के दौरान एक प्रशंसक अचानक मैदान पर आ गया था, जिस तरह से सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ा, आप उनसे शांत रहने का अनुरोध कर रहे थे। उस समय आप कैसा महसूस कर रहे थे, क्या आप बता सकते हैं?। इस सवाल क रोहित ने तुरंत जवाब दिया। रोहित इस दौरान नाराज नजर आए और उन्होंने कहा किऐसी घटनाओं को बढ़ावा नहीं दिया जाना चाहिए और न ही उन पर अनावश्यक ध्यान दिया जाना चाहिए। रोहित ने आगे कहा कि पहले तो ये मैं कहूंगा कि कोई भी ऐसे मैदान में घुसपैठ न करे। ये सही नहीं है और ये सवाल भी सही नहीं था, क्योंकि इस चीज को प्रमोट नहीं करना है कि कौन मैदान में भाग रहा है। देखिए खिलाड़ियों की सुरक्षा जरूरी है, वैसे ही बाहर, जो लोग हैं उनकी भी सुरक्षा जरूरी है। बाहर, जो बैठे हैं उनके लिए भी जरूरी है ये समझना कि कैसे कानून होते हैं हर देश के और उनको फॉलो करना उनको समझना बहुत जरूरी है। मैच देखिए आराम से बैठ के, इनता बढ़िया स्टेडियम बनाया है। आराम से देख सकते हैं मैच, मैदान में भाग के आने की जरूरत नहीं है।
रिपोर्टर ने रोहित से फिर पूछा कि क्या मैदान पर ऐसी घटनाएं खिलाड़ियों का ध्यान भटकाती हैं, तो उन्होंने कहा कि ध्यान भटकाने वाली नहीं है, हमारा ध्यान कुछ और चीजों पर होता है। मैच पर होता है, इसलिए ऐसी हरकतें खिलाड़ियों का ध्यान नहीं भटकाती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button