Join us?

व्यापार

Business News: सस्ता सोना खरीदने का आज है आखिरी मौका

नई दिल्ली। सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड में निवेश करने का केवल आज का ही दिन बचा है। बता दें कि भारत सरकार ने एसजीबी की फरवरी सीरीज 12 फरवरी 2024 से शुरू की थी, जो आज (16 फरवरी 2024) को बंद हो जाएगी। इसमें आपको बाजार दर से कम कीमत पर गोल्ड खरीदने का अवसर मिलता है।
बता दें कि सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम में इश्यू प्राइस 6,263 प्रति ग्राम तय की गई है। इस कीमत पर इसे आप केवल आज ही खरीद सकते हैं। हालांकि, यह गोल्ड बॉन्ड 21 फरवरी 2024 को जारी होगी।
अगर आप इस बॉन्ड को ऑनलाइन खरीदते हैं तो आपको 50 रुपये प्रति ग्राम का डिस्काउंट मिलेगा। इसका मतलब है कि ऑनलाइन पेमेंट के बाद आपको गोल्ड बॉन्ड के लिए केवल 6,213 रुपये का भुगतान करना होगा।
सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड का मैच्योरिटी टेन्योर 8 साल होती है। इसे आप वैसे 5 साल के बाद विड्रॉ कर सकते हैं। बता दें एसजीबी में 2.50 फीसदी के हिसाब से ब्याज का लाभ मिलता है।
आप गोल्ड बॉन्ड को गिरवी रखकर लोन भी ले सकते हैं। सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम की शुरुआत वर्ष 2015 में हुई थी। इसे आप अपने सेविंग बैंक अकाउंट के जरिये भी खरीद सकते हैं।
इसे आप इसे सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड, बैंक, स्टॉक होल्डिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एसएचसीआईएल),पोस्ट ऑफिस और स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई और एनएसई पर बेच सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
कोलकाता में अंडरवाटर मेट्रो स्टेशन विश्व की आठ सबसे ऊँची मूर्तियाँ विलुप्त व्यंजन फाड़ा लापसी