Join us?

व्यापार

Business News: टाटा मोटर्स जल्द ही 4 नई कार लॉन्च करेगी

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स (Tata Moters) मौजूदा समय में देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी (electric car manufacturing company) बनी हुई है। इसके साथ ही कंपनी कई सेगमेंट के अंदर अपने नए प्रोडक्ट पेश करने का प्लान कर रही है। इसी कड़ी में भारतीय कार निर्माता साल के अंत तक चार नई एसयूवी पेश करेगी, जिसमें EV भी शामिल है। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

ये खबर भी पढ़ें :Entertainment News: मलाइका अरोड़ा ने व्हाइट गाउन में दिए किलर पोज

टाटा पंच (Tata Punch) 2021 से बाजार में है और एक नई डिजाइन लैंग्वेज के साथ इसके इलेक्ट्रिक संस्करण के लॉन्च के बाद, माइक्रो-एसयूवी का अपडेटेड वर्जन जल्द देखने को मिल सकता है। हाल ही में पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गई पंच फेसलिफ्ट के त्योहारी सीजन 2024 के आसपास बिक्री पर जाने की उम्मीद है। डिजाइन में बदलाव के बारे में बात करें, तो टाटा की नवीनतम फसल के अनुरूप इसे कनेक्टेड एलईडी डीआरएल, वर्टिकल स्टैक्ड हेडलैम्प और अपडेटेड बंपर की उम्मीद है।

ये खबर भी पढ़ें : Health tips:टमाटर खाते समय इन बातों का रखें ध्यान

टाटा कर्वव ईवी

टाटा कर्वव ईवी इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में टाटा मोटर्स का अगला बड़ा लॉन्च होगा। इस कूप-एसयूवी को आखिरी बार भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में इसके प्रोडक्शन-रेडी आईसीई संस्करण में प्रदर्शित किया गया था। इसके ईवी रूप में 2024 के मध्य में लॉन्च होने की उम्मीद है, जिसके बाद पारंपरिक रूप से संचालित कर्व को पेश किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें : Health tips:टमाटर खाते समय इन बातों का रखें ध्यान

टाटा हैरियर और टाटा हैरियर

टाटा हैरियर (Tata Harrier) और सफारी (Safari) के पेट्रोल-संचालित वर्जन लंबे समय से लंबित हैं और हमें उम्मीद है कि वे इस साल के अंत तक लॉन्च हो जाएंगे। पहले यह अनुमान लगाया गया था कि टाटा मोटर्स की फ्लैगशिप एसयूवी को फेसलिफ्ट अपडेट के साथ एक नया पेट्रोल इंजन मिलेगा। हालांकि, उनके लॉन्च के समय नया इंजन विकास के अधीन था। नया 1.5-लीटर tGDi 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन हैरियर और सफारी को पावर देगा, जिसे पहली बार 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। यह नई पेट्रोल मिल 168 बीएचपी पावर आउटपुट और 350 एनएम पीक टॉर्क के साथ आएगी। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।

ये खबर भी पढ़ें : आंखों को भी नुकसान पहुंचा सकती है तेजी गर्मी

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button