Join us?

खेल

 बांग्लादेश को धूल चटाकर पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलियाई टीम हुई बाहर

नईदिल्ली। अफगानिस्तान ने बारिश से प्रभावित मैच में बांग्लादेश को 8 रनों से हरा दिया है। इस मैच में अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम की वजह से जीतने के लिए 114 रनों का टारगेट मिला, जिसके जवाब में टीम 105 रन ही बना पाई। लेकिन लिटन दास की शानदार पारी के बाद भी बांग्लादेश को हार मिली है। अफगानिस्तान की टीम ने पहली बार सेमीफाइनल में जगह पक्की है और अफगानिस्तान के जीतते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गई है और उसका खिताब जीतने का सपना टूट गया है। ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब जीता था।
राशिद-नवीन के आगे नहीं टिके बांग्लादेश के बल्लेबाज
बांग्लादेश के लिए मैच में लिटन दास ने अच्छी बल्लेबाजी की। वह एक छोर पर टिके रहे और विकेट नहीं गिरने दिया। लेकिन बाकी के बल्लेबाज अच्छा नहीं कर पाए। सौम्य सरकार, लिटन दास और तौहीद हृदोय ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए। लिटस दास ने अपना अर्धशतक 41 गेंदों में पूरा किया है। वह 54 रन बनाकर नॉट आउट रहे और बांग्लादेश को जीत नहीं दिला पाए। अफगानिस्तान के लिए राशिद खान सबसे बड़े हीरो साबित हुए। उन्होंने चार ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा नवीन उल हक ने चार विकेट झटके। उन्हें बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला। गुलबदीन नईब और फजलहक फारूकी के खाते में एक-एक विकेट गया।
गुरबाज ने बनाए सबसे ज्यादा रन
अफगानिस्तानी टीम के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम ने बहुत ही धीमी शुरुआत की। गुरबाज ने 55 गेंदों में 43 रन बनाए। वहीं जादरान ने 29 गेंदों में 18 रन बनाए। इन दोनों के अलावा बाकी के बल्लेबाज खास कमाल नहीं दिखा पाए। अजमतुल्लाह उमरजई ने 10 रन बनाए। कप्तान राशिद खान ने जरूर कई बड़े स्ट्रोक खेले और उनकी वजह से ही अफगानिस्तानी टीम 100 रनों के पार पहुंचने में सफल रही। उन्होंने 10 गेंदों में 19 रन बनाए, जिसमें तीन छक्के शामिल थे। अफगानिस्तान ने 20 ओवर्स में 115 बनाए। बांग्लादेश के लिए रिशाद हुसैन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अपने रक्तचाप को कैसे करें नियंत्रित तेजी से सुधारें अपनी अंग्रेजी छत्तीसगढ़ में शानदार वॉटरफॉल स्पॉट….