सामान्य

वेस्टजेट ने रद्द की 400 से ज्यादा उड़ानें

टोरंटो। कनाडा की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन वेस्टजेट ने 407 उडानों को रद्द कर दिया है। जिसके कारण करीब 49000 यात्री प्रभावित हुए हैं। उड़ानों को रद्द करने का फैसला रखरखाव कर्मचारी संघ द्वारा हड़ताल पर जाने की घोषणा करने के बाद लिया गया है। एयरक्राफ्ट मैकेनिक्स फ्रेटरनल एसोसिएशन ने कहा कि उसके सदस्यों ने शुक्रवार शाम को हड़ताल शुरू कर दी क्योंकि एयरलाइन ने यूनियन के साथ बातचीत नहीं की।

ये खबर भी पढ़ें : Vivo T3 Lite 5G हो गया लॉन्च, चेक करें सारी खूबियां

200 विमानों में से संचिलत होंगे 30 विमान

अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों को प्रभावित करने वाली यह आश्चर्यजनक हड़ताल संघीय सरकार द्वारा गुरुवार को बाध्यकारी मध्यस्थता के लिए एक मंत्रिस्तरीय आदेश जारी करने के बाद हुई। यह एक नए सौदे पर यूनियन के साथ दो सप्ताह तक चली अशांत चर्चाओं के बाद हुआ। एयरलाइन के पास लगभग 200 विमान हैं और उनका कहना है कि वे रविवार शाम तक लगभग 30 का संचालन करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें : स्वस्थ जीवनशैली के लिए जानें स्वास्थ्य संबंधी सुझाव

एयरलाइन के सीईओ एलेक्सिस वॉन होन्सब्रोच ने इस स्थिति के लिए सीधे तौर पर “अमेरिका के एक दुष्ट यूनियन” को जिम्मेदार ठहराया, जो कनाडा में पैठ बनाने की कोशिश कर रहा था। वॉन होन्सब्रोच ने कहा कि जहां तक ​​एयरलाइन का सवाल है, सरकार द्वारा विवाद को बाध्यकारी मध्यस्थता के लिए निर्देशित करने के बाद यूनियन के साथ सौदेबाजी समाप्त हो गई है।

ये खबर भी पढ़ें : New DL rules applicable from June 1, apply from home

वीकेंड पर लोगों को रही परेशानी

देश की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन वेस्टजेट के कर्मचारियों की अचानक किए गए हड़ताल ने कनाडा के लोगों का वीकेंड खराब कर दिया है। इंटरनेशनल और डोमेस्टिक फ्लाइट्स में वीकेंड पर भीड़ अधिक होती है। उधर, वेस्टजेट ने यह साफ किया है कि वह यूनियन पर इस हड़ताल की पूरी जवाबदेही तय करेगा क्योंकि इससे अनावश्यक तनाव और नुकसान उठाना पड़ा है। दरअसल, अचानक से कर्मचारियों द्वारा किए गए हड़ताल से एयरलाइन को काफी नुकसान झेलना पड़ा है, इसका सबसे बड़ा असर कंपनी की रेवेन्यू पर भी पड़ेगा।

ये खबर भी पढ़ें : पाचन को दुरुस्त रखने वाले मसाले

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button