Join us?

खेल

Sports News: लखनऊ की भिड़ंत केकेआर के साथ होगी

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 54वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगी। लखनऊ ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से पटखनी दी थी। इस सीजन खेले 10 मैचों में से लखनऊ 6 में जीत दर्ज कर चुकी है, जबकि चार मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। दूसरी ओर, केकेआर प्लेऑफ में कदम रखने से महज एक कदम दूर है।
कैसी खेलती है इकाना की पिच?
लखनऊ और केकेआर के बीच रोमांचक मुकाबला इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इकाना की पिच से स्पिन गेंदबाजों का अच्छी खासी मदद मिलती है। गेंद बल्ले पर काफी फंसकर आती है। हालांकि, इस सीजन पिच बल्लेबाजों के लिए पिछले साल से बेहतर खेली है। लखनऊ और पंजाब के बीच खेले गए मैच में मेजबान टीम इसी ग्राउंड पर 199 रन लगाने में सफल रही थी।
क्या कहते हैं आंकड़े?
इकाना स्टेडियम ने आईपीएल में अब तक कुल 13 मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 6 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है, जबकि इतने ही मैचों में मैदान रनों का पीछा करने वाली टीम ने मारा है। यानी लखनऊ के होम ग्राउंड पर टॉस कोई खास किरदार निभाते हुए नजर नहीं आता है।
प्लेऑफ के टिकट से एक जीत दूर केकेआर
कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेऑफ में पहुंचने से महज एक जीत दूर खड़ी है। टीम ने इस सीजन अब तक 10 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम को 7 में जीत हाथ लगी है, जबकि महज 3 मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। लास्ट गेम में केकेआर ने मुंबई इंडियंस को 24 रन से पटखनी दी थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button