Join us?

खेल

Sports News: धर्मशाला टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाना है। इस टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का एलान हाल ही में बीसीसीआई ने कर दिया है। धर्मशाला टेस्ट के लिए 16 सदस्यीय स्क्वॉड का एलान हुआ है। टीम इंडिया के विकेटकीपर केएल राहुल चोटिल होने के चलते पांचवें टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वहीं, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, जिन्हें रांची टेस्ट के लिए आराम दिया गया था, उनकी धर्मशाला टेस्ट में वापसी होनी तय है। बीसीसीआई ने वॉशिंगटन सुंदर को टेस्ट सीरीज से रिलीज कर दिया है।
दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए केएल राहुल को मौका मिलना उनकी फिटनेस पर निर्भर था, लेकिन अनफिट होने के चलते उन्हें धर्मशाला टेस्ट के लिए बाहर कर दिया है। बीसीसीआई मेडिकल टीम लगातार उन पर निगरानी रख रही है। उनकी इंजरी को देखते हुए लंदन में विशेषज्ञों के साथ बातचीत की जा रही है।
इसके साथ ही बीसीसीआई ने बताया कि पांचवें टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह वापसी करेंगे, जिन्हें चौथे टेस्ट के लिए स्क्वॉड से बाहर किया गया था। वॉशिंगटन सुंदर को भी रिलीज किया गया है। सुंदर तमिलनाडु टीम के साथ जुड़ेंगे और रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल मैच मुंबई के खिलाफ खेलने उतरेंगे। 2 मार्च को ये सेमीफाइनल शुरू होगा। इस मैच के बाद ही वह भारतीय स्क्वॉड के साथ जुड़ेंगे।
बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी को लेकर भी एक अपडेट दिया। बीसीसीआई ने बताया कि शमी हाल ही में टखने की समस्या के लिए 26 फरवरी 2024 को सफल सर्जरी हुई। इसके बाद वह रिकवर कर रहे है और जल्दी ही एनसीए में रिहॅबिलिटेशन प्रोसेस शुरू करेंगे।
रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, केएल भरत, देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button